Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand: 42 मुसाफिरों की जिंदगी हलक पर आई...मसीहा बना बस चालक, टाला...

Uttarakhand: 42 मुसाफिरों की जिंदगी हलक पर आई…मसीहा बना बस चालक, टाला एक बड़ा हादसा

- Advertisement -

(Uttarakhand : brake of roadways bus failed): मसूरी (Mussoorie) में ‘उत्तराखंड परिवहन विभाग’(Uttarakhand Transport Department) की रोडवेज बस का ब्रेक फेल हो गई।

  • मसूरी से देहरादून जा रही थी बस
  • बस चालक ने दिखाया सूझबूझ
  • बचाई 35 लोगों की जान
  • चश्मदीद अनिल सिंह ने दी जानकारी

मसूरी से देहरादून जा रही थी बस

उत्तराखंड के मसूरी में ‘उत्तराखंड परिवहन विभाग’ की रोडवेज बस का ब्रेक फेल हो गई। लेकिन बस चालक की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होने से टल गया। बता दे, उत्तराखंड परिवहन विभाग की एक बस मसूरी से देहरादून जा रही थी। लेकिन उस बस का मसूरी गर्ल्स स्कूल के पास अचानक ब्रेक फेल हो गया।

बस चालक ने दिखाया सूझबूझ

जिसके बाद ड्राइवर ने सूझबूझ दिखाते हुए बस को सामने की पहाड़ी से टकरा दिया। जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। बस में बैठे 35 सवारी बाल-बाल बच गई। वही टक्कर लगने के बाद कुछ सवारियों के हल्की चोट आई है।

बताया जा रहा है कि सुबह के समय मसूरी से देहरादून की ओर परिवहन विभाग की बस द्वारा सवारी लेकर मसूरी से देहरादून के जैसे निकला की कुछ दूरी बाद बस के ब्रेक अचानक फेल हो गए।

बचाई 35 लोगों की जान

जिसके बाद चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए सामने की पहाड़ी में बस को टकरा दिया और 35 लोगों की जान को बचा दिया। गनीमत रही कि सुबह के समय स्कूल जाते हुए छात्र छात्राएं नहीं थे नहीं तो एक बड़ा हादसा हो जाता। बस चालक और कंडक्टर ने बताया कि बस मसूरी से देहरादून की ओर चली ही थी कि कुछ दूर बाद बस का ब्रेक फेल हो गए।

चश्मदीद अनिल सिंह ने दी जानकारी

चालक ने बस को सामने दीवार से टक्कर मार दी। जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। चश्मदीद अनिल सिंह ने बताया कि चालक दूर से ही लगातार होरन बजा रहा था। जिससे उनको महसूस हुआ कि कुछ गड़बड़ है और देखते ही देखते चालक द्वारा बस को सामने की दीवार से टक्कर मार दी।

जिससे बस में बैठे सवारी में चीख-पुकार मच गई। वहीं कुछ सवारियों को हल्की चोट भी आई। उन्होंने कहा कि अगर बस चालक एक मोड़ आगे बस को ले जाता तो शायद एक बड़ा हादसा हो जाता।

also read- लक्सर बाजार में लगी भयानक आग, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular