Sunday, July 7, 2024
HomeCrime NewsUttarakhand: युवक की मौत होने पर ग्रामीणों ने किया बवाल, शरारती तत्वों...

Uttarakhand: युवक की मौत होने पर ग्रामीणों ने किया बवाल, शरारती तत्वों ने किया पुलिस बल पर पथराव, जानिए क्या है मामला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand: उत्तराखंड के रुड़की के बेलड़ा गांव में एक युवक की मौत की वजह से गांव वालो ने पुलिस बल पर पथराव कर दिया। इस घटना को लेकर पूरे गांव में अफरा-तफरी मच गई। पथराव की घटना में दो निरीक्षक, एक दरोगा समेत कई पुलिस कर्मी भी घायल हो गए।

घायलों को इलाज के लिए पास के हॉस्पिटल में उन्हे भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना मिलने पर डीएम और एसएसपी समेत पुलिस फोर्स तत्काल मौके पर पहुंच गई। करीब डेढ से दो घंट तक गांव वालो को समझाने के बाद भी मामला शांत नही हुया। जिसके बाद मजिस्ट्रेट से आदेश लेकर गांव में घुसकर पुलिस ने करीब 12 लोगों को हिरासत में लिया।

लौटते हुए एक बाइक सवार की मौत

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि रविवार की रात को रूड़की से वापस गांव में लौटते हुए एक बाइक सवार की मौत हो गई। इस घटना के बाद मृतक के परिजन और ग्रामीण सिविल हॉस्पिटल पहुंचे। इस   घटना का विरोध करने के  लिये ग्रामीण सिविल लाइंस रूड़की पहुंचे और अपना  प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए आसपास के थाने से पुलिस फोर्स को बुलाया गया। पुलिस ने गांव वालो को भरोसा दिलाया की वह आरोपियों के खिलाफ सकत कार्रवाई करेगी।

पुलिस ने सौंपा परिजनों को शव

पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को शव वापिस लौटा दिया। पुलिस ने बताया कि ग्रामीणों ने शव को हाईवे और कोतवाली पर रखकर जाम लगाने का प्रयास किया। लेकिन मौके पर तैनात पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाकर गांव मे वापिस लौट ने को कहा।

पुलिस बल पर किया पथराव

इसी के चलते कुछ शरारती लोगे ने पुलिस बल पर पथराव कर दिया। इस पथराव की घटना की वजह से भगवानपुर प्रभारी निरीक्षक राजीव रौथान, मंगलौर प्रभारी निरीक्षक मनोज मैनवाल, उपनिरीक्षक बारू सिंह चौहान समेत कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। घायल होने पर दोनों निरीक्षकों समेत पुलिसकर्मी को इलाज के लिए पास के हॉस्पिटल में भर्ती कराया। एसएसपी ने यह भी बताया कि सूचना मिलने पर डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल और वह खुद भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

हिरासत में 12 शरारती तत्व

उन्होंने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन  डेढ़-दो घंटों तक समझाने का असर ना होने पर पुलिस ने आगे की कार्रवाई शरु  की। पुलिस ने बाहर से आए करीब 12 शरारती तत्वों को हिरासत में लिया। गांव में तनाव भरी स्थिति को देखते हुए डीएम और वह खुद गांव में कैंप कर रहे और हर स्थिति पर नजर बनाए हुए है।

ये भी पढ़ें:- Love Jihad: लव जिहाद की आग में उबल रही है उत्‍तरकाशी, असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर रखी ये मांग

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular