Sunday, July 7, 2024
HomeToday WeatherUttarakhand Weather Alert: उत्तराखंड में आज भारी बारिश का अलर्ट! खराब मौसम...

Uttarakhand Weather Alert: उत्तराखंड में आज भारी बारिश का अलर्ट! खराब मौसम के कारण स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों की आज की छूट्टी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Uttarakhand Weather Alert: उत्तराखंड में बारिश का कहर थमने का नाम नही ले रहा। राजधानी देहरादून सहित उत्तराखंड के सात जिलों में आज भारी बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार टिहरी, देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार, चंपावत, नैनीताल व ऊधमसिंह नगर जिले के कई इलाकों के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, अन्य सभी जिलों के बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

चमोली और बागेश्वर में बारिश बनी आफत

उत्तराखंड के जिले चमोली और बागेश्वर में बारिश का कहर लगातार जारी है। वहीं, ये सिलसिला आज भी जारी रहेगा। चमोली और बागेश्वर में बारिश आफत बन चुकी है। यहा हो रही लगतार बारिश के कारण जनजीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त हो चुका है। मौसम विभाग के अनुसार बारिश का ये सिलसिला जारी रहने के आसार हैं। भारी बारिश के कारण उत्तराखंड में भूस्खलन का सिलसिला लगतार जारी है।

स्कूलों व आंगनबाड़ी केंद्रों की आज की छूट्टी

प्रदेश में हो रही भारी बारिश के कारण आज आंगनबाड़ी केंद्रों और स्कूलों की आज छुट्टी रखी गई है। मुख्य शिक्षा अधिकारी की ओर से आदेश जारी कर छुट्टी की घोषणा की गई है।  मौसम विभाग की ओर से 14 अगस्त को तेज गर्जन और बिजली चमकने के साथ जिले भर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

भूस्खलन के कारण लगातार घट रही श्रद्धालुओं की संख्या

उत्तराखंड में हो रही लगातार बारिश के कारण चारधाम यात्रा की रफ्तार धीमी पड़ गई हैं। लागातार हो रहे भूस्खलन के कारण श्रद्धालुओं की संख्यां में लगातार गिरावट देखने को मिल रही हैं। वहीं, प्रशासन द्वारा भी सीमित संख्या में ही श्रद्धालुओं को धाम के लिए रवाना किया जा रहा है। दूसरी तरफ यमुनोत्री धाम में भी पैदल रास्ते पर जोखिम भरी आवाजाही हो रही है।

ALSO READ: 

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड के दून सहित इन जिलों में बारिश का रेड अलर्ट, जानें आज की मौसम अपडेट

Haldwani flood: हल्द्वानी में बारिश के कारण भारी नुकसान, 6 मकान बुरी तरह क्षतिग्रस्त, जिलाधिकारी ने क्षेत्र का लिया जायजा

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular