Sunday, July 7, 2024
HomeToday WeatherUttarakhand weather change: प्रदेश में मौसम की आंख में चौली जारी, एक...

Uttarakhand weather change: प्रदेश में मौसम की आंख में चौली जारी, एक बार फिर बदला मौसम मिजाज, इन इलाकों में पड़ रहे है ओले

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Uttarakhand weather change:  प्रदेश में मौसम पल पल बदल रहा है। मैदानी क्षेत्रों में मौसम की शुरूआत तेज धूप के साथ हुई, लेकिन दोपहर होते-होते बादल छा गए। मसूरी में सुबह से हो रही बारिश दिन चढ़ने के साथ रूक गई। लेकिन दोपहर में मौसम फिर बदला और तेज बारिश होने लगी। वहीं इसी के साथ शहर में ओले भी गिरें।

केदारधाम के पंजीकरण पर 15 मई तक रोक

उत्तराखंड में इन दिनों मौसम लुका छुपी की तरह बना हुआ है। मौसम में लगातार चल रहे बदलाव से जहां एक और लोगों में खुशी है, तो वहीं चारधाम के लिए मुसीबत बनकर टूट रही है। बता दें कि बदलते मौसम के असर से चारधाम यात्रा बाधित हो रही है। जिसके चलते बार-बार यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए यात्रा स्थगित करनी पड़ रही है। वहीं, सरकार ने केदारधाम के पंजीकरण पर 15 मई तक रोक लगा दी है। बता दें खराब मौसम को देखते हुए ये कदम उठाना पड़ा।

5 जिलों में मौसम बदलें रहने की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ी इलाकों में आज भी मौसम बदला रहेगा। मौसम विभाग ने प्रदेश के 5 जिलों में तेज बारिश की संभावना जताई है। वहीं अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। हालांकि कल से पहाड़ी श्रेत्रों में बारिश से राहत मिलेगी।

Also Read: Elephant Attack: जंगल में गई महिला पर हाथी ने किया हमला, पहले दौड़ाया, फिर सूड़ से उठा कर दूर फेका, हालत गंभीर 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular