Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUttarakhand Weather: जानें कैसा रहने वाला है आज प्रदेश का मौसम, किस...

Uttarakhand Weather: जानें कैसा रहने वाला है आज प्रदेश का मौसम, किस क्षेत्र के लिए जारी किया यलो अलर्ट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand Weather: उत्तराखंड के 7 जिलों में रविवार को हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। पर्वतीय जिलों में गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने और तेज बारिश के दौर की संभावना है। मौसम विभाग ने देहरादून, पिथौरागढ़, टिहरी, नैनीताल, चंपावत, पौड़ी और बागेश्वर जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है। इन साथ जनपदों में तेज बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं पर्वतीय जिलों में बारिश तेज होने की संभावना है।

अधिकतर हिस्सों में बारिश होने की संभावना

प्रदेश के पर्वतीय जिलों में शनिवार को कहीं-कहीं हल्की बारिश हुई। हालांकि मैदानी इलाकों में बादल छाए रहने से उमस से राहत मिली। रविवार को भी प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग की ओर से ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार जिले को छोड़कर अन्य सभी जिलों के लिए बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

बदलता तापमान

मौसम केंद्र निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के मुताबिक 25 सितंबर के बाद मौसम सामान्य हो सकता है। पंतनगर में 31.8, मुक्तेश्वर में 22.7 एवं नई टिहरी में 25.8 डिग्री अधिकतम तापमान रहा। देहरादून का अधिकतम तापमान कुछ दिन से 1 डिग्री अधिक 31.1 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री अधिक 23.2 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है।

Read more: Ranikhet Famous Places: उत्तराखंड के रानीखेत में घूमने की कुछ खास जगहें, जो आपकी ट्रिप को बनाए यादगार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular