Sunday, July 7, 2024
HomeToday WeatherUttarakhand Weather News: फिर चढ़ने लगा पारा, तपिश बढ़ने के आसार,जानें अपने...

Uttarakhand Weather News: फिर चढ़ने लगा पारा, तपिश बढ़ने के आसार,जानें अपने जिले का हाल

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), उत्तराखंड “Uttarakhand Weather News :” मौसम विभाग ने आने वाले दिनों के लिए पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने कहा कि दो-तीन दिनों तक पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहने वाला है।

 प्रदेश में मौसम साफ

उत्तराखंड में लगातार मौसम का अंदाज बदला हुआ है। जहां एक ओर मौसम लोगों के लिए सुहावना बना हुआ है तो वहीं चारधाम यात्रा के लिए कहीं ना कहीं परेशानी खड़ी हो रही है। इसके साथ ही आज मैदानी इलाकों में दिन की शुरुआत धूप के साथ हुई। वहीं, पहाड़ी इलाकों में भी आज मौसम साफ बना हुआ है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने आने वाले दिनों के लिए पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह ने कहा कि दो-तीन दिनों तक पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहने वाला है। ऐसे में चटक धूप के चलते पिछले दिनों हुई बर्फबारी के चलते पहाड़ी क्षेत्रों में एवालंच जैसी स्थिति बन सकती है क्योंकि पिछले दिनों भी यह देखा गया था ।

चारों धामों में दिन के बाद मौसम में गिरावट

मौसम विभाग की मानें तो पर्वतीय इलाकों में आज से मौसम में सुधार देखने को मिलेगा। सभी जिलों में मौसम के साफ रहने की संभावना है। विभाग ने बताया चार धाम पर आने वाले यात्रियों को लेकर भी ये अच्छी खबर है। इसके साथ ही चारो धामों में दिन के बाद मौसम में गिरावट देखने को मिलेगी। साथ ही अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा।

उत्तराखंड में चार धाम यात्रा चरम पर

आपको बता दें कि इन दिनों उत्तराखंड में चार धाम यात्रा भी चरम पर है। ऐसे में मौसम विभाग यात्रियों से हिदायत बरतने की अपील की है और कहा कि जहां पर एवलांच जैसी स्थिति बन रही है। वहां पर यात्रियों को जाने से परहेज करना चाहिए और सावधानी बरत लेनी चाहिए। इसके साथ ही अनावश्यक यात्रियों की जानमाल को कोई नुकसान ना हो।

तेज गर्जना के साथ बारिश

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 13 मई से 15 मई तक उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में तेज गर्जना के साथ बारिश हो सकती है। वहीं, आज से मैदानी इलाकों में तेज धूप खिलने से गर्मी परेशान कर सकती है। वहीं, मौसम साफ रहने से चारधाम यात्रा में आने वाले लोगों को राहत मिलेगी।

Also Read: Uttarakhand Congress: कांग्रेस ने धामी सरकार पर गाने के माध्यम से कसा तंज, गाने के बोल कुछ इस तरह…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular