Sunday, July 7, 2024
HomeToday WeatherUttarakhand Weather News: प्रदेश में मौसम की शुरुआत धूप के साथ, धाम...

Uttarakhand Weather News: प्रदेश में मौसम की शुरुआत धूप के साथ, धाम जाने से पहले जानें आज का हाल

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), उत्तराखंड “ Uttarakhand Weather News :” मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 12 मई तक प्रदेश में मौसम साफ रहेगा। अगर बात कैदारधाम की करें तो वहां पर दिन के बाद मौसम में हलचल देखने को मिलेगी। जिसके चलते 11 बजे बाद श्रद्धालुओं के जाने पर रोक लगा दी।

12 मई तक प्रदेश में मौसम साफ

उत्तराखंड में लगातार मौसम का अंदाज बदला हुआ है। जहां एक ओर मौसम लोगों के लिए सुहावना बना हुआ है तो वहीं चारधाम यात्रा के लिए कहीं ना कहीं परेशानी खड़ी हो रही है। इसके साथ ही आज भी मैदानी इलाकों में दिन की शुरुआत धूप के साथ हुई। वहीं, पहाड़ी इलाकों में भी आज मौसम साफ बना हुआ है। इसके साथ मौसम विभाग द्वारा बताया गया कि 12 मई तक प्रदेश में मौसम साफ रहेगा। अगर बात कैदारधाम की करें तो वहां पर दिन के बाद मौसम में हलचल देखने को मिल रही है। इसके साथ यात्रियों के लिए भी मौसम को लेकर सतर्क किया जा रहा है।

11 बजे बाद श्रद्धालुओं के जाने पर रोक

वहीं, केदारनाथ धाम में दोपहर बाद खराब हो रहे मौसम को देखते हुए प्रशासन ने सोनप्रयाग से पूर्वाह्न 11 बजे बाद श्रद्धालुओं के जाने पर रोक लगा दी। तकरीबन साढ़े पांच हजार यात्रियों को सीतापुर से सोनप्रयाग तक रोका गया। इधर, गुप्तकाशी व फाटा में भी दो से ढाई हजार यात्री रुके हुए हैं। इसके साथ ही बुधवार को सोनप्रयाग में सुबह पांच बजे ही श्रद्धालुओं की लंबी लाइन लगनी शुरू हो गई थी। जिसको देखते हुए प्रशासन व पुलिस द्वारा सुबह 6 बजे से सेक्टर मजिस्ट्रेट की मौजदूगी में यात्रियों का पहला जत्था धाम के लिए रवाना किया गया।

तेज गर्जना के साथ बारिश

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 13 मई से 15 मई तक उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में तेज गर्जना के साथ बारिश हो सकती है। वहीं, आज भी मैदानी इलाकों में तेज धूप खिलने से गर्मी परेशान कर सकती है। वहीं, मौसम साफ रहने से चारधाम यात्रा में आने वाले लोगों को राहत मिलेगी।

Also Read: Almora News: विवेकानंद द्वारा स्थापित रामकृष्ण मिशन की स्थापना के 125 वीं वर्षगांठ पर भव्य आयोजन, कद्दावर नेता करेंगे शिरकत

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular