Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUttarakhand Weather: उत्तराखंड के कईं जिलों में जारी हुआ ऑरेंज अर्लट, भारी...

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड के कईं जिलों में जारी हुआ ऑरेंज अर्लट, भारी बारीश और बर्फबारी की दी गई चेतावनी

- Advertisement -

Uttarakhand Weather: मौसम विभाग के अनुसार उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, बागेश्वर में कुछ जगहो पर भारी बारिश और बर्फबारी होगी। तो वहीं देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत में कई जगहों पर तेज गर्जना के साथ ओलावृष्टि और बिजली गिरने की संभावना है।

कई जगह बारिश, तो कई जगह बर्फबारी

उत्तराखंड में पश्चिमी भाग में एक बार फिर सक्रिय होने से राजधानी देहरादून के साथ पहाड़ तक मौसम बिगड़ता नज़र औ रहा है। राजधानी में कई जगहों पर जमकर बादल बरसे देखे गए, तो वहीं पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी भी देखने को मिली। फिर से लोग पड़ाके की ठंड से कांप उठे। बदरीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी, रुद्रनाथ, नंदा घुंघटी, लाल माटी और माणा घाटियों में देर रात बर्फबारी देखने को मिली। तो वहीं, निचली क्षेत्रों में हल्की बारिश देखने को मिली। बर्फबारी के कारण यमुनोत्री हाईवे पर आवाजाही मुश्किल हो गई है। बता दें, बर्फ को हटाने के लिए जेसीबी जुटी हुई है।

लोगों को करना पड़ेगा ठंड का सामना

देहरादून में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश के साथ ही ओलावृष्टि की संभावना है। बता दें, यहां अधिकतम तापमान 15 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री के आसपास रहेगा। ऐसे में लोगों को ठंड का सामना करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें- UP Crime: नोएडा में नाबालिग लड़की की वीडियो के आधार पर ब्लैकमेल कर किया रेप, आरोपी हुआ गिरफ्तार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular