Friday, July 5, 2024
HomeToday WeatherUttarakhand Weather: प्रदेश में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, आज इन पांच...

Uttarakhand Weather: प्रदेश में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, आज इन पांच जिलों में बारिश के आसार, आपके जिले का हाल?

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़)उत्तराखंड “Uttarakhand Weather”: मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज से उत्तराखंड के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।

केदारधाम के पंजीकरण पर 15 मई तक रोक

उत्तराखंड में इन दिनों मौसम लुका छुपी की तरह बना हुआ है। मौसम में लगातार चल रहे बदलाव से जहां एक और लोगों में खुशी है, तो वहीं चारधाम के लिए मुसीबत बनकर टूट रही है। बता दें कि बदलते मौसम के असर से चारधाम यात्रा बाधित हो रही है। जिसके चलते बार-बार यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए यात्रा स्थगित करनी पड़ रही है। वहीं, सरकार ने केदारधाम के पंजीकरण पर 15 मई तक रोक लगा दी है। बता दें खराब मौसम को देखते हुए ये कदम उठाना पड़ा।

पांच जिलों में तेज गर्जना

वहीं, पर्वतीय इलाकों में आज भी मौसम बदला रहेगा। मौसम विभाग ने पांच जिलों में तेज गर्जना के साथ बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। हालांकि, बुधवार से पर्वतीय इलाकों में भी जल्द ही लोगों को बारिश से राहत मिलेगी।

10 मई से मैदानी इलाकों में तेज धूप

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि आज उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में तेज गर्जना के साथ- साथ बारिश हो सकती है। इसके साथ ही 10 मई से मैदानी इलाकों में तेज धूप खिलने से गर्मी की मार भी सता सकती है। मौसम साफ रहने से चारधाम यात्रा में आने वाले लोगों को राहत मिलेगी।

Also Read: Umesh Kumar: किसानों के भुगतान मामले में खानपुर विधायक ने शुगर मिल पर दिया धरना, करी ये मांग

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular