Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUttarakhand Weather Today : 26 अगस्त तक ऑरेंज अलर्ट जारी, मौसम विभाग...

Uttarakhand Weather Today : 26 अगस्त तक ऑरेंज अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने दी भारी बारिश की चेतावनी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Uttarakhand Weather Today उत्तराखंड : Uttarakhand Weather Today प्रदेशभर में आज से अगले तीन दिन (22 – 26 अगस्त ) तक भारी बारिश की आशंका है। मौसम विभाग ने 22 अगस्त को कुछ इलाके में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

जिसमे देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, टिहरी और बागेश्वर जिले में भारी बारिश की गया। वहीं, येलो अलर्ट में हरिद्वार, उत्तरकाशी, चमोली, ऊधमसिंह नगर और पिथौरागढ़ जिले शामिल है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक ने दी जानकारी

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा कि 23 और 24 अगस्त को टिहरी, देहरादून, बागेश्वर, चम्पावत, पौड़ी, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर जिले में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।

आगे कहा कि इन तीन दिनों ( (22 – 26 अगस्त ) में प्रदेश भर के सभी इलाकों में तेज बारिश होने की सम्भावना है।

कई ब्लॉक में बंद रहेंगे स्कूल

आज मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक के कहने के बाद टिहरी जिले के चंबा, भिलंगना, कीर्तिनगर, देवप्रयाग , जौनपुर और नरेंद्रनगर ब्लॉक क्षेत्र में स्कूल कॉलेज और आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेगे। डीएम मयूर दीक्षित ने बताया कि चंबा टैक्सी स्टैंड के ऊपर भूस्खलन होने से चंबा-नई टिहरी मोटर मार्ग यातायात के लिए बाधित हो गया।

सड़क बाधित होने और भूस्खलन के खतरे को दिखते हुए डीएम मयूर दीक्षित ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को चंबा नगर क्षेत्र के सभी स्कूलों को 22 अगस्त के दिन बंद रखने के निर्देश दिए है।

Also read – Mirzapur News : जिलाधिकारी के निर्देश पर 33 भूमिहीन व्यक्तियों को दिया गया आवासीय भूमि पट्टा, प्रमाण पत्र भी कराया गया उपलब्ध

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular