Sunday, July 7, 2024
HomeToday WeatherUttarakhand Weather Update: उत्तराखंड के 6 जिलों में आज बारिश के आसार,...

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड के 6 जिलों में आज बारिश के आसार, जानें कैसा रह सकता हैं आज का मौसम

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand Weather Update: प्रदेश के 6 जिलों में कुछ इलाकों में आज शुक्रवार को तेज बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार रुद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा जिलों में कहीं-कहीं तेज गर्जनव के साथ बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया।

मैदानी इलाकों में मौसम साफ रहने की संभावना

इसके आलवा 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चलने की आशंका जताई है। हालांकि, मैदानी इलाकों में मौसम साफ व धूप रहेगी। ऊंचाई वाले इलाकों में बदल रहे मौसम का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रहा है। जिसके चलते मैदानी इलाकों में लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है। उधर, अगले सप्ताह 20 से 25 जून के बीच प्रदेश में मानसून दस्तक दे सकती है।

दून समेत मैदानी इलाकों में गर्मी ने किया बेहाल

दून समेत कई मैदानी इलाकों में गर्म हवाएं चलने और तेज धूप खीलने से जबरदस्त गर्मी पड़ रही है। जिससे लोग बेहाल हैं। चिलचिलाती गर्मी से बच्चों को खेल और आंखों की समस्या तो हो ही रही है साथ ही उल्टी-दस्त एवं सिर दर्द के मरीज अस्पतालों में पहुंचे। इस सीजन का सर्वाधिक पारा शनिवार को 39.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। रात के समय भी गर्मी ने बेहाल किया हुआ है। देहरादून में शाम के समय आंधी तूफान चलने से गर्मी से कुछ राहत तो मिली लेकिन बारिश नहीं होने के कारण गर्मी से लोग परेशान रहे है।

ये भी पढ़ें:- Kainchi Dham: कैंची धाम के स्थापना दिवस पर सीएम धामी ने की दो घोषणाएं, जानें खबर

 

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular