Sunday, July 7, 2024
HomeToday WeatherUttarakhand Weather: पहाड़ी इलाकों में मौसम हुआ सुहावना, बारिश के साथ कई...

Uttarakhand Weather: पहाड़ी इलाकों में मौसम हुआ सुहावना, बारिश के साथ कई इलाकों में हुई ओलावृष्टि, बिजली गिरने से कई बकरियां मरीं

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), उत्तराखंड “Uttarakhand Weather” : उत्तराखंड में मंगलवार को दोपहर बाद मौसम ने करवट बदली है। उत्तरकाशी समेत अधिकतर जिलों में मौसम खराब रहा। बागेश्वर, उत्तरकाशी और टिहरी में झमाझम बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई। इसके साथ ही मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। जबकि आज और कल बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

लोगों से अलर्ट रहने की अपील

वहीं, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज कहीं-कहीं जगह बारिश व तेज गर्जना हो सकती है।साथ ही बिजली चमकने के साथ 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चलेंगी। बता दें, मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक ब्रिकम सिंह ने बताया कि 23 से 26 मई तक के लिए बारिश, गर्जना और बिजली चमकने का अलर्ट जारी किया गया है। उन्होंने लोगों से अलर्ट को देखते हुए सतर्क रहने की अपील की है।

आज से प्रदेश में बारिश होने के आसार

मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार एप आज से पर्वतीय इलाकों में मौसम बदला रहेगा। मौसम विभाग ने पांच जिलों में उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा ,चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलेतेज गर्जना के साथ बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। हालांकि, मैदानी इलाकों में भी जल्द ही लोगों को बारिश से राहत मिलेगी। जबकि 23 और 24 मई से पूरे प्रदेश में बारिश होने के आसार हैं।

चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती

पुलिस ने चारधाम यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को सावधानी बरतने की सलाह दी है। उत्तराखंड पुलिस ने अपने ट्वीटर पर जानकारी देते हुए लिखा है कि ‘कृपया सभी लोग सावधानी बरतें और मौसम के अनुसार ही यात्रा करें। साथ ही मौसम विभाग की ओर से चारधाम यात्रा पर आ रहे श्रद्धालुओं से भी मौसम की जानकारी के बाद यात्रा पर आने की अपील की जा रही है।

उत्तरकाशी में 30 बकरियों की मौत

वहीं, उत्तरकाशी से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां कामर के जंगल में आकाशीय बिजली गिरने के कारण 30 बकरियों की मौत हो गयी है। जनपद के भट्टवाडी एवं गाजणा क्षेत्र के जंगल का मामला है राजस्व टीम तथा पशुपालन विभाग की टीम मौके पर रवाना हो गई है।

Also Read: Nainital News: अजीबोगरीब वाकया ! मकान पर चल रहा था अतिक्रमण गुस्से में मालिक सांप को जिंदा चबा गया

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular