Sunday, July 7, 2024
HomeToday WeatherUttarakhand Weather: देवभूमी में दोपहर बाद बदला मौसम! ऊंचाई वाले इलाकों में...

Uttarakhand Weather: देवभूमी में दोपहर बाद बदला मौसम! ऊंचाई वाले इलाकों में हुई बर्फबारी, निचले इलाकों में चली आंधी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Weather changed in Devbhoomi after noon) उत्तराखंड में अचानक गुरुवार दोपहर बाद मौसम ने करवट ली है। इसके साथ ही ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी शुरू हो गई। वहीं, निचले इलाकों में आंधी के साथ बूंदा-बांदी हुई।

Uttarakhand Weather:
File photo

खबर में खास:-

  • उत्तराखंड में अचानक गुरुवार दोपहर बाद मौसम ने करवट ली
  • बर्फ को हटाने का काम जोरों शोरों पर
  • ऊपरी हिस्से से बर्फ तेजी से नीचे खिसक रही

बर्फ को हटाने का काम जोरों शोरों पर

उत्तराखंड में 25 अप्रैल से केदारनाथ यात्रा शुरू होने जा रही है। जिसे लेकर सरकार ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है। लेकिन अचानक मौसम का बिगड़ना सरकार के लिए मुसीबत पैदा कर सकता है। बता दें, गौरीकुंड-केदारनाथ मार्ग पर लिनचोली से धाम तक जमा हुई बर्फ को हटाने का काम जोरों शोरों पर चल रहा है। इसके साथ ही यहां पर हिमखंड जोनों पर स्थिति काफी संवेदनशील बनी हुई है। इसके बावजूद भी जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण व लोनिवि के मजदूर पूरी तरह काम में जुटे हुए हैं।

ऊपरी हिस्से से बर्फ तेजी से नीचे खिसक रही

वहीं, बर्फ को हटाने के लिए मजदूरों की अलग-अलग टीमें लिनचोली, भैरव गदेरा व कुबेरा गदेरा हिमखंड जोन में बर्फ साफ करने का कार्य कर रही हैं। बताते चलें की यहां हिमखंडों के ऊपरी हिस्से से बर्फ तेजी से नीचे खिसक रही है, जिसके चलते यहां पर खतरा बना हुआ है। डीडीएम के अधिशासी अभियंता प्रवीण कर्णवाल ने बताया कि आज गुरुवार दोपहर तक तो मौसम ठीक था। लेकिन अचानक से दोपहर बाद मौसम ने करवट ली। जिससे क्षेत्र में हल्की बर्फबारी से दोबारा कार्य प्रभावित हुआ।

Also Read: Dehradun News: त्यूणी में भीषण हादसा! घर में आग लगने से 4 बच्चियों की जलकर दर्दनाक मौत

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular