Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUttarakhand Weather: 27 सितंबर तक बिगड़ा रह सकता है मौसम का मिजाज,...

Uttarakhand Weather: 27 सितंबर तक बिगड़ा रह सकता है मौसम का मिजाज, येलो अलर्ट जारी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में कभी झमाझम बारिश का तो कभी बौछार वाला दौर जारी है। मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश के अधिकतर जिलों में 27 सितंबर तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा। साथ ही मौसम विज्ञान केंद्र ने 27 सितंबर तक येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की है।

आज का मौसम पूर्वानुमान

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज 25 सितंबर रविवार को प्रदेश भर में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। राज्य के 9 जनपदों देहरादून, पिथौरागढ़, नैनीताल, बागेश्वर, चंपावत, टिहरी, पौड़ी, उत्तरकाशी और चमोली जिले में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ तेज बारिश की संभावना है। जिसको लेकर इन जिलों में येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है। वहीं राज्य के शेष जिलों के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार रहेंगे।

25-27 सितंबर तक यहां यलो अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक 25-27 सितंबर तक राज्य के कुमाऊं मंडल के जनपदों पिथौरागढ़, चंपावत, नैनीताल, अल्मोड़ा, बागेश्वर और उधम सिंह नगर में भारी बारिश की संभावना है। इन जिलों में तेज बारिश के दौर को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं देहरादून समेत गढ़वाल मंडल के पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक राज्य में 27 सितंबर तक मानसून का दौर ऐसा ही बना रहेगा।

Read more: Man ki Baat: पीएम मोदी ने मन की बात में नैनीताल की घोड़ा लाइब्रेरी को सराहा, जानें इस घोड़ा लाइब्रेरी के बारे में..

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular