Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsUttarkashi: CM धामी ने दिया 291 करोड़ रुपए की योजनाओं का तोहफा

Uttarkashi: CM धामी ने दिया 291 करोड़ रुपए की योजनाओं का तोहफा

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज), Uttarkashi : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को उत्तरकाशी जिला मुख्यालय में रोड शो किया और जनता को 291 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं की सौगात भी दी। इस दौरान सीएम धामी पारंपरिक परिधान पहने नजर आएं और हजारों महिलाओं ने सड़क के दोनों ओर खड़े होकर पुष्प वर्षा कर मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तरकाशी में रोड शो किया। जिसमें सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। इसके बाद सीएम धामी ने महिलाओं के दीदी-भुली महोत्सव में हिस्सा लिया। इसके साथ ही उन्होंने 291 करोड़ 75 लाख रुपये की लागत वाली योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी किया।

इन योजनाओं में 1000 उत्तरकाशी जिले के विकास से सम्बंधित और 57 करोड़ 38 लाख रुपये की लागत की 24 योजनाओं का शिलान्यास। वहीं, 45 करोड़ 37 लाख रुपये की 38 योजनाओं का उद्घाटन भी किया। इसमें 189 करोड़ रुपये की लागत से यूजेवीएन लिमिटेड के तिलोथ पावर हाउस के नवीनीकरण, उन्नयन और पुनरोद्धार (आरएमयू) कार्यों का उद्घाटन भी शामिल है।

महिला शक्तिकरण को समर्पित दीदी-भूली महोत्सव में भाग लेने के लिए जब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तरकाशी पहुंचे तो पेट्रोल पंप-बस स्टैंड से भटवाड़ी रोड, भैरव चौक, कोर्ट रोड, हनुमान चौक होते हुए रामलीला मैदान तक रोड शो का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने बाड़ाहाट क्षेत्र के प्रतिष्ठित कंडार देवता के समक्ष भी शीश नवाया तथा मां शक्ति एवं बाबा विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की तथा देश एवं प्रदेश की प्रगति एवं समृद्धि के लिए प्रार्थना की।

रोड शो खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रामलीला मैदान में बद्री गाय की पूजा कर विकसित भारत विकसित गांव प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने एक जिला एक उत्पाद राष्ट्र पुरस्कार में देश में दूसरे स्थान का गौरव प्राप्त करने वाले लाल धान के बारे में जानकारी ली। महिला किसानों ने मुख्यमंत्री को लाल धान की बालियां भेंट कीं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने महिलाओं के साथ गिंज्याली लेकर पारंपरिक ओखली में लाल धान कूटवाया।

यह भी पढ़ेंः-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular