Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडUttarkashi News: बाहरी लोगों के खिलाफ गंगोत्री धाम में गुस्साएं व्यापारी, शनिवार...

Uttarkashi News: बाहरी लोगों के खिलाफ गंगोत्री धाम में गुस्साएं व्यापारी, शनिवार को रखें सभी प्रतिष्ठान बंद

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarkashi News: प्रदेश के गंगोत्री धाम में बढ़ते फड़ और रेड़ी विरोध में नगर का कहना है कि गंगोत्री धाम में बाहर से आने वाले लोगों को कोई सत्यापन नहीं किया गया है। कल(शनिवार) को गंगोत्री धाम के नगर व्यापार मंडल के आह्वान पर धाम के सभी व्यापारियों ने प्रतिष्ठान बंद रखे। व्यापार मंडल के अध्यक्ष इंद्रदेव सेमवाल, पूर्व व्यापार मंडल अध्यक्ष सतेंद्र सेमवाल का कहना है कि गंगोत्री धाम में अन्य प्रदेशों से कई लोग यहां आए हैं।

व्यापारियों से किया गया दुकानें खोलने का अनुरोध

इस मामलें पर व्यापारियों का कहना है कि वहीं इन लोगों को सत्यापन तक पुलिस नहीं करती है। साथ ही व्यापार मंडल ने पहले ही प्रशासन को अवगत करवा दिया था कि गंगोत्री धाम के मुख्य गेट से बाहर पार्किंग और हाईवे पर किसी प्रकार की रेड़ी और फड़ नहीं लगनी चाहिए। लेकिन आज स्थिति यह है कि हाईवे पर फड़ लगाई जा रही है। हर्षिल थानाध्यक्ष दिलमोहन सिंह बिष्ट ने बताया कि गंगोत्री धाम में जो रेड़ी व फड़ सहित माला आदि बेचने वाले लोग आए थे उन्हें वहां से हटा दिया गया है। वहीं व्यापारियों से दुकानें खोलने का अनुरोध किया गया है।

यात्रियों को झेलना पड़ी खासी दिक्कतें

 गंगोत्री धाम का बाजार सुबह ही व्यापारियों ने बंद कर दिया था। इससे धाम पहुंचने वाले यात्रियों को खासी दिक्कतें झेलनी पड़ी। स्थिति यह थी कि यात्रियों को गंगाजल भरने के लिए केन तक नहीं मिली। वहीं यात्री भोजन, पानी के लिए भी धाम में तरसते रहे। व्यापार मंडल के निर्देश पर किसी ने अपनी दुकान नहीं खोली।

ये भी पढ़ें:- Traffic Jam: हरिद्वार में लगा भारी जाम, ट्रैफिक पुलिस को करनी पड़ी मशक्कत..

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular