Monday, July 8, 2024
HomeEducationUttarkashi News: जान जोखिम में डाल कर पढ़ने को मजबूर नौनिहाल, जानें...

Uttarkashi News: जान जोखिम में डाल कर पढ़ने को मजबूर नौनिहाल, जानें पूरी खबर

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Uttarkashi News (उत्तरकाशी): खबर उत्तरकाशी(Uttarkashi) से है जहां मां यमुना के शीतकालीन प्रवास खरसाली गांव के प्राथमिक विद्यालय के बच्चे प्राथमिक विद्यालय के ऊपर से 11 वी की हाईटेंशन तार गुजर रही है। जिसको हटाने के लिए ग्रामीण कई बार विधायक सहित उर्जा निगम के अधिकारियों से मांग कर चुके हैं। लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हो रही है।

प्राथमिक विद्यालय के ऊपर से हाईटेंशन तार गुजरी

खरसाली गांव के सुशील तोमर ने बताया कि राजकीय प्राथमिक विद्यालय के ऊपर से हाईटेंशन तार गुजर रही है। जो कि कभी भी बड़े हादसे का वजह बन सकती है। तो वहीं स्कूल के समीप गांव का पंचायतृ चौक है। जहां पर 12 गांव गीठ पट्टी के सोमेश्वर देवता के मेले का आयोजन किया जाता है। बरसात में हाईटेंशन तारों से अधिक खतरा बना रहता है।

हादसे की बजह बन सकता है हाईटेंशन तार

जो कि स्कूल में पढ़ने वालें बच्चों और शिक्षकों को कभी भी हादसे का शिकार बना सकता है। तोमर ने कहा कि अगर जल्द ही प्रशासन और उर्जा निगम इस हाईटेंशन लाइन को हटाने के लिए कदम नहीं उठाता है। तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। उर्जा निगम के एसडीओ बड़कोट गिरीराज का कहना है कि अभी तक खरसाली से लिखित शिकायत नहीं आई है। लिखित शिकायत के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

ALSO READ: Chardham Yatra 2023: चारधाम यात्रा के लिए आए श्रद्धालुओं की हृदय गति रुकने से मृत्यु, अब इतने लोगों ने गंवाई जान

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular