Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki BaatUttarkashi के DM ने क्षेत्रीय मीडिया कार्यशाला में लिया हिस्सा, बताई चौथे...

Uttarkashi के DM ने क्षेत्रीय मीडिया कार्यशाला में लिया हिस्सा, बताई चौथे स्तम्भ की महत्ता

- Advertisement -

(Uttarkashi’s DM took part in the regional media workshop, explained the importance of the fourth pillar) भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के देहरादून स्थित पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी) के तत्वाधान में बुधवार को जिला सभागार उत्तरकाशी (Uttarkashi) में आयोजित वार्तालाप क्षेत्रीय मीडिया के साथ कार्यशाला का मुख्य अतिथि जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया।

खबर में खास:

  • क्षेत्रीय मीडिया के साथ वार्तालाप
  • सरकार की जन उपयोगी योजनाओं
  • सरकार की योजनाओं की जानकारी आमजन तक पहुंचेगी
  • 2022-2023 में 1864 आवास स्वीकृत हुए है

केंद्रीय योजनाओं पर संवाद स्थापित

कार्यशाला में जिले के दूर-दराज से आए प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रेस प्रतिनिधियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। कार्यशाला में कृषि, स्वास्थ्य, जल निगम, ग्राम्य विकास एवं अभिकरण, पूर्ति विभाग, लीड बैंक, शहरी विभाग, पीएमजीएसवाई आदि विभागों ने भारत सरकार द्वारा संचालित केंद्रीय योजनाओं की जानकारी मीडिया को दी एवं संवाद स्थापित किया गया।

सरकार की जन उपयोगी योजनाओं

जिलाधिकारी ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार की जन उपयोगी योजनाओं की जानकारी आमजन तक पहुंचाने के लिए मीडिया सशक्त माध्यम है। भारत सरकार की योजनाओं को पीआईबी द्वारा दूर दराज के ग्रामीणों तक मीडिया के माध्यम से पहुंचाया जा रहा है। जो सराहनीय प्रयास है।

आमजन तक पहुंचेगी सरकार की योजनाओं की जानकारी

जिलाधिकारी ने कहा कि सीमांत जिले के सुदरवर्ती गांव तक व्यापक प्रचार-प्रसार होने से सरकार की योजनाओं की जानकारी आमजन तक पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि योजनाओं का प्रचार-प्रसार होने से आर्थिक, समाजिक क्षेत्र में सुधार हो सकेगा।

2022-2023 में 1864 आवास स्वीकृत हुए है

कार्यशाला में सीडीओ गौरव कुमार ने मीडिया को ग्राम्य विकास, मनरेगा, एवं ग्राम्य विकास अभिकरण की योजनाओं की जानकारी मीडिया के साथ साझा की। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत वितीय वर्ष 2022-2023 में 1864 आवास स्वीकृत हुए है। जिसकी धनराशि शीघ्र लाभार्थियों को हस्तांतरित की जाएगी।

आवास योजना में उत्तरकाशी का राज्य में प्रथम स्थान

उन्होंने बताया प्रधानमंत्री आवास योजना में जनपद उत्तरकाशी का राज्य में प्रथम स्थान है। जहां सर्वाधिक आवास प्राप्त हुए और कार्य शत-प्रतिशत पूर्ण किया गया।

READ ALSO: Lohaghat में धूमधाम से मनाया गया लोक पर्व फूलदेई , जानिए क्या हैं लोक पर्व फूलदेई…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular