Sunday, July 7, 2024
HomeGovernment ActionVande Bharat : वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने से पहले,...

Vande Bharat : वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने से पहले, CM धामी और केंद्रीय रेल मंत्री ने लिया आइसक्रीम का जायका

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), देहरादून “ Vande Bharat” : आज दिल्ली-देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के कार्यक्रम से पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कल मुख्यमंत्री आवास पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का स्वागत किया। बता दें, उत्तराखंड से चलने वाली पहली वंदे भारत ट्रेन का देहरादून रेलवे स्टेशन पर भोपाल के फूलों से स्वागत किया जाएगा। जिसको लेकर रेलवे स्टेशन को भव्य रूप से सजाया गया है। इससे पहले बुधवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी रेलवे के अधिकारियों के साथ वंदे भारत ट्रेन से दून पहुंचे। अधिकारियों के साथ उन्होंने रेलवे स्टेशन का जायजा लिया।

300 मीटर से अधिक लंबा टेंट भी लगाया गया

बता दें, दून से चलने वाली यह देश की 18वीं वंदे भारत ट्रेन होगी। वंदे भारत ट्रेन रेलवे स्टेशन पर पहुंचने से पहले सभी प्लेटफाॅर्म को तैयार किया गया। इसके साथ ही ट्रैक, स्टेशन और आसपास के इलाकों को रंग रोगन के अलावा करीब 300 मीटर से अधिक लंबा टेंट भी लगाया गया है। रेलवे स्टेशन के मुख्य गेट से लेकर मंच के आसपास एलईडी स्क्रीन भी लगाई गई हैं। जिसमे उद्घाटन कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया जाएगा। प्लेटफाॅर्म पर सजावट का काम कर रहे कर्मचारियों ने बताया कि स्टेशन को सजाने के लिए स्पेशल भोपाल से बुधवार को फूल मंगाए गए। अगर देखें तो प्लेटफॉर्म नंबर एक और दो के दोनों ओर फूलों की लंबी मालाएं लगाई गई हैं। मंत्री के साथ नॉर्दर्न रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधरी और अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

आइसक्रीम का लिया आंनद

कल रात मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय रेल एवं संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव देहरादून के राजपुर रोड स्थित एक निजी आइसक्रीम की दुकान मे पहुंचे।इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय रेल एवं संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कुल्फी का आनंद लिया साथ ही डिजिटल ट्रांजेक्शन के माध्यम से कुल्फी का भुगतान किया। इस दौरान केंद्रीय रेल मंत्री ने राज्य के उत्पादों एवं “डिजिटल इंडिया” अभियान के अंतर्गत राज्य में ऑनलाइन लेनदेन प्रणाली की सराहना भी की।

CM धामी ने किया ट्वीट

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने ट्वीटर पर लिखा कि आज सायं केंद्रीय रेल एवं संचार मंत्री श्री जी के साथ राजपुर रोड स्थित एक निजी प्रतिष्ठान पहुंचकर कुल्फी का आनंद लिया एवं डिजिटल ट्रांजेक्शन के माध्यम से क्रय की गयी सामग्री का भुगतान किया। श्री वैष्णव जी ने राज्य के उत्पादों एवं “डिजिटल इंडिया” अभियान के अंतर्गत राज्य में ऑनलाइन लेनदेन प्रणाली की सराहना भी की।

Also Read: G20 Summit In Uttarakhand: रामनगर के बाद ऋषिकेश में G20 बैठक आज से शुरु, विदेशी मेहमानों ने पगड़ी पहनकर की गंगा आरती

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular