Sunday, July 7, 2024
HomeGovernment ActionVande Bharat Train : यात्रीगढ़ कृपया ध्यान दें! आज से चलेगी वंदे...

Vande Bharat Train : यात्रीगढ़ कृपया ध्यान दें! आज से चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, कई ट्रेनों के समय में बदलाव

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), देहरादून “ Vande Bharat Train ” : देहरादून से दिल्ली जाने वाली उत्तराखंड की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस की टिकट बुकिंग की प्रकिया शुक्रवार को शुरू कर दी गई थी।जिसके बाद से वंदे भारत एक्सप्रेस सोमवार(आज) से सुबह सात बजे देहरादून से दिल्ली के लिए रवाना हो गई है। वहीं, वंदे भारत एक्सप्रेस के संचालन के लिए रेलवे ने कई ट्रेनों के समय में बदलाव किया है। इसके साथ ही यात्रियों को सलाह दी गई है कि ट्रेनों का समय देख कर ही स्टेशन पर पहुंचें।

ट्रेनों के समय में बदलाव

बता दें, उत्तरी रेलवे, मुरादाबाद मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक (कोचिंग) सुधीर सिंह की ओर से एक पत्र जारी किया गया है जिसमे ये बताया गया कि ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है।इसके साथ ही रात 10 बजकर 05 मिनट पर निकले वाली उपासना ट्रेन अब नौ बजकर 45 मिनट पर दून से रवाना होगी। जबकि रात 10 बजकर पांच मिनट पर दून से निकलने वाली कुंभ एक्सप्रेस भी नौ बजकर 45 मिनट पर निकलेगी।

जनशताब्दी अब पांच मिनट पहले पहुंचेगी

दिल्ली से दून जानें वाली जनशताब्दी अब पांच मिनट पहले पहुंचेगी। इसके साथ ही यह ट्रेन पहले रात नौ बजकर 15 मिनट पर पहुंचती थी और अब यह ट्रेन नौ बजकर 10 मिनट पर दून पहुंचेगी।वहीं, देहरादून रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक शशांक शर्मा ने कहा कि वंदे भारत एक्सप्रेस के संचालन के चलते दून से देश के अन्य शहरों व अन्य शहरों से दून आने वाली लगभग सभी ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है।बता दें, यात्रियों को यह सलाह दी गई है कि किसी भी परेशानी से बचने के लिए ट्रेनों की समय सारणी देख कर ही कुछ मिनट पहले स्टेशन पर पहुंचे।

इस दिन सबसे अधिक वेटिंग

बता दें, वंदे भारत एक्सप्रेस में चेयरकार की अपेक्षा ईकोनॉमी क्लास में सफर करने को लेकर अधिक उत्साह देखने को मिला है। ईकॉनोमी कोच में 104 सीट हैं। इसमें पहले ही दिन यानी 29 मई को दून से दिल्ली जामे के लिए 15 वेटिंग आ गई। इसी तरह चेयर कार में 396 सीटें हैं, इसमें 29 मई को दिल्ली के लिए 29 वेटिंग पहुंच गई है।इसके साथ ही सबसे ज्यादा बुकिंग 4 जून के लिए हुई है। दरअसल इस 4 जून को रविवार है, इसके चलते 4 जून को ट्रेन में रूड़की से ही वेटिंग शुरू हो गई है।

यह है टिकटों की स्थिति

देहरादून से मुजफ्फरनगर

तिथि ईकोनॉमी क्लास कुर्सी यान कोच
29 मई 15 वेटिंग 41 वेटिंग
30 मई 5 वेटिंग 24 वेटिंग
1 जून 1 वेटिंग 131 सीटें उपलब्ध
2 जून 9 सीटें उपलब्ध 179 सीटें उपलब्ध
3 जून 15 सीटें उपलब्ध 158 सीटें उपलब्ध
4 जून दो वेटिंग 83 सीटें उपलब्ध

देहरादून से दिल्ली आनंद विहार टर्मिनल

तिथि ईकोनॉमी क्लास कुर्सी यान कोच
29 मई 15 वेटिंग 41 वेटिंग
30 मई 5 वेटिंग 24 वेटिंग
1 जून 1 वेटिंग 123 सीटें उपलब्ध
2 जून 9 सीटें उपलब्ध 178 सीटें उपलब्ध
3 जून 15 सीटें उपलब्ध 156 सीटें उपलब्ध
4 जून 2 वेटिंग 71 सीटें उपलब्ध

(जानकारी IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट से ली गई हैं।)

Also Read: Dehradun News: PM मोदी के 9 साल के कार्यकाल पूरा होने पर बीजेपी चला रही विशेष अभियान

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular