Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsVaranasi Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी के प्रस्तावक होंगे गणेश्वर शास्त्री,...

Varanasi Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी के प्रस्तावक होंगे गणेश्वर शास्त्री, 14 मई को वाराणसी में करेंगे नामांकन

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Varanasi Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार यानी 14 मई को वाराणसी (Varanasi Lok Sabha Elections 2024) में अपना नामांकन दाखिल करेंगे। लेकिन उससे पहले वह 13 मई को वाराणसी में रोड शो करेंगे। बीजेपी ने पीएम मोदी के नामांकन के लिए चार प्रस्तावकों के नाम फाइनल कर लिए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, काशी के वैदिक ब्राह्मण और ज्योतिष के विशेषज्ञ पंडित गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ पीएम मोदी के प्रस्तावक होंगे।

वह देश के राजा हैं: गणेश्वर शास्त्री

इस को लेकर उन्होंने कहा है कि वह देश के राजा हैं और देश का नेतृत्व कर रहे हैं। अगर मुझे इसके लिए आमंत्रित किया जाता है तो ठीक है मैं स्वीकार करता हूं। नामांकन स्थल तक पहुंचने की अन्य सभी व्यवस्थाएं अब वे ही तय करेंगे। नामांकन स्थल पर जाने के कार्यक्रम के बारे में अभी हमें कोई जानकारी नहीं है। ईश्वर से हमारी प्रार्थना है कि हमारा राष्ट्र समृद्ध एवं खुशहाल रहे।

PM मोदी के अन्य प्रस्तावक

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, इसके अलावा दूसरे प्रस्तावक में माझी समुदाय के एक पद्म अलंकृत व्यक्तित्व को भी शामिल किया गया है। इसमें पद्मश्री डॉ. राजेश्वर आचार्य के नाम की चर्चा है। इसके अलावा प्रस्तावकों में एक महिला भी शामिल है। इस लिहाज से सूची में पद्मश्री डॉ. सोमा घोष के नाम पर भी विचार किया जा रहा है। हालांकि, पूर्व कुलपति और पद्मश्री डॉ. सरोज चूड़ामणि गोपाल का नाम भी प्रमुख है।

ये भी पढ़ेंः- पत्नी से जुड़ी ये बातें पति को भूलकर भी नहीं बोलनी चाहिए

आचार्य गणेश्वर शास्त्री ने अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का समय तय किया था। वह प्राण प्रतिष्ठा में मुख्य पुजारी भी थे। बता दें कि पंडित गणेश्वर शास्त्री द्रविड़ वाराणसी (Varanasi Lok Sabha Elections 2024) में रामघाट गंगा के तट पर रहते हैं। उनकी पुरानी पीढ़ी मूल रूप से दक्षिण भारत के तमिलनाडु में रहती थी और ज्योतिष और भारतीय सनातन परंपरा के महान विद्वान माने जाते हैं।

ये भी पढ़ेंः- नहीं हुआ बच्चा तो प्रेमी के साथ फरार महिला, फिर पति ने पकड़ा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular