Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशVaranasi News: BHU के 94 प्रोफेसर को प्रशासन ने भेजा नोटिस, जानिए क्या...

Varanasi News: BHU के 94 प्रोफेसर को प्रशासन ने भेजा नोटिस, जानिए क्या है वजह

- Advertisement -

Varanasi News: काशी हिंदू विश्वविद्यालय एक बार फिर चर्चा में है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने अनुशासनहीनता के आरोप में विश्वविद्यालय के 94 प्रोफेसरों को नोटिस जारी किया है। हालांकि, जब इस संबंध में बीएचयू प्रशासन से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि यह विश्वविद्यालय का आंतरिक मामला है। प्रशासन ने इस पर कुछ भी स्पष्ट कहने से साफ इनकार कर दिया। इस बीच, पिछले एक हफ्ते से भूख हड़ताल पर बैठे बीएचयू-आईएमएस के कार्डियोलॉजी विभाग के प्रमुख ओम शंकर का कहना है कि उनके काम का समर्थन करने वाले 94 प्रोफेसरों को कल नोटिस भेजा गया है और उनसे 7 दिनों के भीतर जवाब देने को कहा गया है।

पार्टी की छवि हो सकती है प्रभावित

 डॉ. ओमशंकर बीएचयू के चिकित्सा विभाग में हृदयाघात के लिए आपातकालीन बेड उपलब्ध कराने और भ्रष्टाचार के खिलाफ 11 मई से 30 मई तक आमरण अनशन पर थे। इस दौरान उनसे मिलने न सिर्फ विश्वविद्यालय के शिक्षक और कर्मचारी बल्कि कई राजनीतिक दलों के नेता भी आए थे। चुनाव से कुछ दिन पहले ही उन्होंने अपना अनशन समाप्त किया था। हालांकि इस मुद्दे पर एक पक्ष ने यह भी कहा कि वह राजनीतिक पूर्वाग्रह के चलते चुनाव से ठीक पहले अनशन कर रहे हैं, जिससे एक पार्टी की छवि प्रभावित हो सकती है।

ALSO READ: Sultanpur News: नाबालिग बेटी को पिता करंट लगाकर करता था टॉर्चर, हुआ गिरफ्तार

94 शिक्षकों को भेजा गया नोटिस

जब इस मामले को लेकर BHU के  कार्डियोलॉजी विभागाध्यक्ष डॉ ओम शंकर से बातचीत की तो उन्होंने नोटिस की बात को स्वीकारते हुए कहा कि 7 जून को काशी हिंदू विश्वविद्यालय के IMS सहित अलग-अलग विभागों के 94 शिक्षकों को नोटिस भेजी गई है। बीते दिनों हमारे द्वारा मरीजों के स्वास्थ्य सुविधाओं और भ्रष्टाचार के खिलाफ जो आवाज उठाई गई थी उसमें इन शिक्षकों द्वारा समर्थन किया गया था।

ALSO READ: Basti News: महिला अधिकारी से बस्ती विकास भवन में छेड़छाड़, CEO ने किया सस्पेंड

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular