Monday, July 8, 2024
HomePoliticsVaranasi News: अजय राय ने यूपी के प्रदेश अध्यक्ष का कमान संभालते...

Varanasi News: अजय राय ने यूपी के प्रदेश अध्यक्ष का कमान संभालते ही बनारस पहुंचते ही मीडिया से कह दी यह बड़ी बात….

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Akash Yadav, Varanasi News: कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष पूर्व विधायक अजय राय ने बनारस पहुंचते ही मीडिया से बातचीत के दौरान एक बड़ी घोषणा कर दी, अजय राय ने कहा कि राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे और मुझे यह बागडोर काशी से दिया गया है। मीडिया से बात करने के दौरान अजय राय ने सुहेलदेव भारतीय समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर का बिना नाम लिए भाजपा को घेरा। अजय राय ने कहा कि जो भाजपा को लगातार गाली देता रहा, उसे माला पहनाकर उसका स्वागत किया जा रहा है।

बनारस पहुचते ही अजय राय निकल गए गाज़ीपुर

अजय राय ने कहा कि आज मैं प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद सबसे पहले शहीद वीरों की धरती गाजीपुर में जा रहा हूं, जहां 1942 में तिरंगा झंडा फहराने के दौरान अंग्रेजों ने कार्यकर्ताओं को गोली मार दी थी, सबसे पहले उनको नमन करूंगा उनको प्रणाम करूंगा।

बनारस के रहने वाले हैं अजय, कांग्रेस ने यह पद देकर पूर्वांचल पर निशाना साधा

अजय राय पूर्वांचल के जमीनी नेता माने जाते हैं कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की बागडोर सौंप कर एक साथ कई निशाने साधने की कोशिश की है, इसके पहले भी अजय राय उत्तर प्रदेश के वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ 2 मर्तबा लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं। अजय राय लगातार पांच बार विधायक रह चुके हैं, जिन्हें इस बार बड़ी जिम्मेदारी दी गई है, 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में यूपी को लेकर ऊर्जा आ गई है।

कांग्रेस ने 1 अक्टूबर 2022 को दलित वर्ग से ताल्लुक रखने वाले पूर्व सांसद बृजलाल खबरी को प्रदेश अध्यक्ष बनाया था, इसी बीच अजय राय को प्रयागराज क्षेत्र के लिए पार्टी का अध्यक्ष बनाया गया। उन्हें पूर्वांचल के करीब दर्जनभर जिलों की जिम्मेदारी सौंपी गई जिसे उन्होंने बखूबी निभाया। इनके अलावा नकुल दुबे, वीरेंद्र चौधरी, अनिल यादव, योगेश दीक्षित और नसीमुद्दीन को प्रांतीय अध्यक्ष का दायित्व सौंपा गया था।

यह सभी प्रांतीय अध्यक्ष अलग-अलग इलाके और भिन्न-भिन्न जातियों से थे कांग्रेस हाईकमान ने हर क्षेत्र को एक अध्यक्ष देकर संगठन को सक्रिय करने की रणनीति बनाई थी, जिसमें अजय राय का काम सबसे सरानी माना गया हालांकि वह कई सालों से कांग्रेस में अहम पदों पर रहते हुए जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

Also read: Mahoba News: पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर असलहों के जखीरे सहित…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular