Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशVaranasi News: ट्रेन हादसे में मारे गए लोगों को गंगा घाट पर...

Varanasi News: ट्रेन हादसे में मारे गए लोगों को गंगा घाट पर दी गई श्रद्धांजलि, मृतकों की आत्मा की शांति के लिए गंगा में दीप दान

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Varanasi News: कल रात ओड़िशा में हुए ट्रेन हादसे में 288 लोगों की जान चली गई थी। वहीं 1000 से ज्यादा घायल है। इस रेल हादसे ने देश में सनसनी फैला दी है। लोगों में दहशत सी हो गई है। वहीं देश भर भर में घायलों के शीघ्र स्वास्थ लाभ के लिए प्रर्थनाएं की जा रही है। इसी क्रम में आज वाराणसी में गंगा किनारे की जाने वाली आरती में मृतकों के प्रति शोक व्यक्त किया गया।

गंगा आरती के दौरान मृतकों को श्रद्धांजलि

दरअसल काशी के दशाश्वमेध घाट पर होने वाली विश्व प्रसिद्ध मां गंगा की दैनिक आरती में ओडिशा के बालासोर ट्रेन दुर्घटना में मृतकों को श्रद्धांजलि दी गयी। बालासोर में हुए ट्रेन हादसे के दौरान मृतकों की आत्मा की शांति के लिए मां गंगा की आरती करने वाले अर्चकों द्वारा मां गंगा में दीप दान कर नमन किया गया।

जानकारी हो कि मां गंगा की आरती में देश के अलग-अलग हिस्सों से आए श्रद्धालुओं व विदेशों से आए पर्यटकों द्वारा गंगा आरती से पूर्व नम आंखों से दो मिनट का मौन रखकर दी श्रद्धांजलि।हर आंख नम थी तो जुबां पर ट्रेन हादसे में घायलों के लिए प्रार्थना की जा रही थी की जल्द से जल्द सभी स्वस्थ हो। दशाश्वमेध घाट का नजारा ही गमगिन हो उठा दो मिनट के लिए थम सा गया ओर हर ओर दुवा के साथ प्रार्थनाओं का दौर सा चल पड़ा। वहीं 1000 दीपो से मोक्ष दायनी के तट पर श्रद्धांजलि लिखकर दीपदान किया गया। श्रद्धालुओं द्वारा कहा गया की इस तरह का भीषण ट्रेन हादसा पिछले दो दशकों में नही हुआ हम सब ये सोच कर ही कांप जा रहे हैं की वहा का मंजर कैसा होगा।

पीएम ने लिया था घटना स्थल का जायजा

ओड़िशा के बालासोर में हुए रेल हादसे की स्थिति को को देखने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी घटनास्थल पर पहुंचे। पीएम मोदी ने वहीं पर अधिकारियों से बात की। इसके बाद पीएम मोदी घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे। पीएम ने कहा कि जिन लोगों ने अपना जीवन खोया है ये बहुत दर्दनाक था। जो लोग घायल हुए हैं सरकार उनके उत्तम स्वास्थ्य के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी। यह एक गंभीर घटना है। हर प्रकार की जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। जो दोषी पाया जाएगा उसे सख्त से सख्त सजा दी जाएगी।

Also Read:

UP News: हाईकोर्ट ने मांगाई रेप पीड़िता की जन्मकुंडली, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, कहा, ये गैर जरूरी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular