Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki BaatVaranasi : "प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के लिए चलेगा विशेष...

Varanasi : “प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के लिए चलेगा विशेष अभियान”- कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही

- Advertisement -

(“Special campaign will run for the beneficiaries of Prime Minister’s Kisan Samman Nidhi”): (Varanasi) पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश में बिजली कर्मचारी हड़लात पर है। जिसकी वजह से पुरे यूपी के लोगों को परेशानी का सामना करना पद रहा है।

  • फसलों का हुआ भारी नुकसान
  • श्री अन्न योजना का किया शुभारंभ
  • पीएम किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों को मिलेगा लाभ

फसलों का हुआ भारी नुकसान

उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने आज वाराणसी के सर्किट हाउस में आयोजित प्रेस वार्ता में सिरकत किया। जहा तमाम जिलों से आयी बेमौसम आसमानी आफत से 10 लोगो ने जान गवाई तो वही किसानो के फसलों को भारी नुकसान भी हुआ।

श्री अन्न योजना का किया शुभारंभ

इस दौरान कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने बताया कि बिन मौसम के बरसात के चलते बहुत से जिलों में फसलों को भारी नुकसान हुआ है। जिसका आकलन लगाने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया जा चुका है।

श्री अन्न योजना का शुभारंभ करते हुए कृषि मंत्री ने बताया कि मोटे अनाज को लेकर केंद्र से प्रदेश सरकार की ओर प्रयास किया जा रहा है। जिसके लिए किसानों को सब्सिडी के साथ रियाअत दरों पर बीज उपलब्ध कराए जा रहे है।

पीएम किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों को मिलेगा लाभ

उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के लाभार्थियों के लिए आगामी मई में विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस योजना के तहत अपात्रों को भी लाभ मिल रहा है। मई के महीने में अपात्रों की छंटनी किया जाएगी।

also read- पुरानी पेंशन बहाली सहित 11 सूत्री मांगों को लेकर धरने पर बैठे पदाधिकारी

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular