Sunday, July 7, 2024
HomeWeather ReportVaranasi Weather: वाराणसी का मौसम लोगों के लिए बना खुशनुमा, जानिए आज...

Varanasi Weather: वाराणसी का मौसम लोगों के लिए बना खुशनुमा, जानिए आज कितना है तापमान?

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Varanasi Weather: वाराणसी में इन दिनों बारिश से मौसम खुशनुमा बना हुआ है। वहीं नमी भी बरकरार है। इसके साथ ही गुरूवार को बारिश के आसार बने हुए हैं। अगर बुधवार की बात करें तो मौसम का मिजाज बदला-बदला रहा। सुबह से रुक-रुककर बारिश होती रही। वहीं, गुरुवार सुबह का अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

पिछले सप्ताह से ही मौसम खुशनुमा बना हुआ

इसके साथ ही तापमान में भी उतार-चढ़ाव जारी है। वाराणसी में पिछले सप्ताह से ही मौसम खुशनुमा बना हुआ है। जिससे लोगों के चेहरे खिले हुए हैं। बुधवार के दिन की बात करें तो अधिकतम तापमान 31.7 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया, जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम रहा। बीएचयू के मौसम वैज्ञानिक प्रोफेसर मनोज श्रीवास्तव के अनुसार दो दिन बाद से एक बार फिर से मौसम बदलेगा और हल्की तेज बारिश की संभावना बनी हुई है।

पूर्वी इलाकों में हल्की बारिश रिकॉर्ड की गई

पिछले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश के पश्चिमी इलाकों में मौसम सूखा रहा वहीं पूर्वी इलाकों में हल्की बारिश रिकॉर्ड की गई पूर्वी उत्तर प्रदेश में अनुमान बारिश 6.3 मिली मीटर के सापेक्ष 3 मिली मीटर रिकॉर्ड की गई जो कि सामान्य से 45% कम है वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अनुमान बारिश 7.9 के सापेक्ष 0.2 मिलीमीटर रिकार्ड की गई जो कि 98% कम है।
संपूर्ण उत्तर प्रदेश की बात की जाए तो अनुमान बारिश 7 मिली मीटर के सापेक्ष 2 मिलीमीटर रिकॉर्ड की गई जो कि 71% कम है।

उत्तर प्रदेश में ज्यादातरर जिलों में सूखे की स्थिति रही

पिछले 24 घंटों में पूर्वी उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में सबसे अधिक 38 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई इसके अलावा श्रावस्ती में 17, संत कबीर नगर में 21, गोरखपुर में 25, बस्ती में 16 ,बलरामपुर में 15 मिली मीटर बारिश हुई पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ज्यादातरर जिलों में सूखे की स्थिति रही।

गरज चमक के दिन हल्की बारिश व बिजली गिरने की संभावना

देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर एवं आसपास इलाकों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश तथा बिजली गिरने की संभावना है।

Also Read: Prayagraj Breaking: बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की अर्जी इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई के लिए हुई मंजूर

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular