Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशहनुमान जन्मोत्सव पर दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर यूपी में अलर्ट,...

हनुमान जन्मोत्सव पर दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर यूपी में अलर्ट, खुफिया एजेंसियां सतर्क : Vigilance in UP over Violence in Delhi

अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने हनुमान जन्मोत्सव पर दिल्ली में हुई हिंसा पर यूपी में अलर्ट जारी किया गया है। पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्र में पूरी सतर्कता बरतें और लगातार भ्रमणशील रहें। खुफिया एजेंसियों को भी सतर्क रखें और हर क्षेत्र की किसी तरह की घटना न होने दें।

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ : Vigilance in UP over Violence in Delhi दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव पर शोभा यात्रा निकालते समय दो पक्षों में हुए हंगामे के बाद हुए पथराव और तोड़फोड़ की घटना के बाद यूपी में भी अलर्ट जारी किया है। अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि इसे लेकर पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है। कहा कि हर क्षेत्र पर पैनी नजर रखी जाए, जिससे शांति व्यवस्था बनी रहे।

दिल्ली में शोभायात्रा के दौरान हिंसा

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जन्मोत्सव पर शोभा यात्रा निकालते समय दो पक्षों के बीच हंगामा हुआ है। इस दौरान भारी पथराव भी किया गया। घटना में पुलिसकर्मियों समेत कई लोगों के घायल होने की सूचना है। इस बवाल में कई गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की गई है।

घायलों को जहांगीरपुरी से बाबू जगजीवन राम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। उपद्रवियों की पहचान करने के लिए पुलिस इलाके के सीसीटीवी भी खंगाल रही है।

कई राउंड फायर

घटना में कई राउंड फायर और आगजनी भी की गई है। दर्जनों वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया है। पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद इलाके में फैली हिंसा के बाद इसे दिल्ली फाइल्स पार्ट-2 कहा जा रहा है। इस घटना पर सभी राजनीतिक दलों ने शांति की अपील की है, लेकिन अभी से दबी जुबान में इसके राजनीतिक नफे-नुकसान को लेकर चर्चा भी शुरू हो गई है।

Also Read : हनुमान जन्मोत्सव पर गूंजे जय श्रीराम के जयकारें, मंदिरों में रही श्रद्धा की धूम : Hanuman Janmotsav 2022

केजरीवाल ने केंद्र से की अपील Vigilance in UP over Violence in Delhi

जहांगीरपुरी में हुई पथराव की घटना पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि उन्हें शांति व्यवस्था बनाए रखनी है क्योंकि बिना उसके देश तरक्की नहीं कर सकता। एजेसिंया, पुलिस और दिल्ली में केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है तो केंद्र सरकार दिल्ली में शांति व्यवस्था बनाए रखे।

Also Read : 500 वर्ष पुराना है लंगड़े की चौकी हनुमान मंदिर, यहां भगवान ने भक्त के रूप में की थी चौकीदारी : Hanuman Janmotsav have for 10 days in Agra

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Ajay Dubey
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

Most Popular