Wednesday, May 15, 2024
HomeCricket newsविराट ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड, अब क्रिकेट के भगवान से ऊपर...

विराट ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड, अब क्रिकेट के भगवान से ऊपर कोहली

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) World cup 2023: भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे सेमीफाइनल मुकाबले में भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने नया इतिहास कायम किया है। उन्होंने भारत के पूर्व बल्लेबाज सचीन तेंदूलकर के 49 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। विराट कोहली का ये शतक न्यूजीलैंड के खिलाफ 105 गेंदो में आया है।

विश्व कप में सबसे अधिक रन

विराट कोहली सेमीफाइनल मैच में उतरते ही वनडे विश्व कप में सबसे अधिक रन बनाने का सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इससे पहले सचिन तेंदुलकर ने एक विश्व कप में सबसे अधिक 673 रन बनाए थे। विराट कोहली ने इस विश्व कप में मैच में 80 रन पूरा करते ही 674 रन बनाकर सचिन के 2003 विश्व कप में बनाए गए सबसे अधिक रनों के रिकॉर्ड तोड़ दिया।

आज में मैच में ही तोड़ा यह रिकॉर्ड

विराट कोहली इस मैच में उतरते ही भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर क्रिकेटर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। विराट कोहली अब तक विश्व कप में चार सेमीफाइनल खेल चुके हैं। आपको बता दें कि कप्तान रोहित शर्मा ने जैसे ही प्लेइंग इलेवन में शामिल किया, वैसे ही, विराट कोहली ने विराट कोहली वनडे विश्व कप में चार सेमीफाइनल खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। विराट कोहली ने पहला सेमीफाइन मैच 2011 में पाकिस्तान के खिलाफ, दूसरा सेमीफाइनल 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ, 2019 में तीसरा सेमीफाइनल न्यूजीलैंड के ही खिलाफ खेला था।

सचिन ने खेले थे 3 सेमीफाइनल

भारतीय क्रिकेट के गौरव और क्रिकेट के भगवान के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर वनडे विश्व कप के तीन सेमीफाइनल मुकाबलों में हिस्सा लिया है। सचिन 1996 विश्व कप, 2003 विश्व कप और 2011 विश्वकप सेमीफाइनल में हिस्सा लिया था।

READ ALSO:

Chhath Puja: इस आसान विधि से बनाए छठ पूजा का प्रमुख प्रसाद ठेकुआ, मिनटों में हो जाएगा तैयार  

मुजफ्फरनग में दर्दनाक सड़क हादसा, ट्रक और कार की भिड़ंत, गाड़ी में सवार सभी लोगों की मौत
SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular