Sunday, May 19, 2024
HomeLatest Newsभारी संकट में फंसी Vistara Airlines कंपनी, उड़ानें कम करने पर हुई...

भारी संकट में फंसी Vistara Airlines कंपनी, उड़ानें कम करने पर हुई मजबूर

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Vistara Airlines: ग्राहकों को बेहतर सेवा अनुभव देने के लिए मशहूर विस्तारा एयरलाइंस अब मुसीबत में फंस गई है। पायलट संकट के बीच परिचालन को स्थिर करने के प्रयासों के दौरान इसे उड़ानें कम करने का निर्णय लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

संकट में एयरलाइन कंपनी

Vistara Airlines कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने सावधानीपूर्वक अपनी क्षमता में 10 प्रतिशत की कमी की है, जिससे उनकी दैनिक परिचालन क्षमता प्रति दिन 25-30 उड़ानों तक कम हो गई है। कंपनी का कहना है कि उसे उम्मीद है कि अप्रैल में परिचालन स्थिर रहेगा।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में मोटरसाइकिल बम ब्लास्ट, 2 दो लोगों की मौत और 5 घायल

कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, सभी प्रभावित यात्रियों को पहले ही दूसरी उड़ानों में समायोजित कर दिया गया है. हाल ही में कई पायलटों की तबीयत खराब होने के कारण कंपनी को बड़ी संख्या में उड़ानें रद्द करनी पड़ी थीं। कंपनी ने कहा कि उनके पास क्रू मेंबर्स की उपलब्धता नहीं है, जिसके कारण उन्हें उड़ानें रद्द करनी पड़ रही हैं. इस बीच कंपनी की 26 उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।

अब कंपनी के शीर्ष स्तर के अधिकारियों के साथ पायलटों की बैठक की जानकारी सामने आई है. इसके अलावा हाल ही में कंपनी ने पायलटों और क्रू सदस्यों के वेतन ढांचे में बदलाव किया है, जिसके कारण कई उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।

ये भी पढ़ें- Health Tips: ‘संजीवनी’ से कम नहीं हैं गर्मियों में ये चीजें, खाने से दूर भागेंगी बिमारियां

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular