Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशVoting is Going Today in 58 Seats : वेस्ट यूपी की 58...

Voting is Going Today in 58 Seats : वेस्ट यूपी की 58 सीटों पर आज मतदान, 623 उम्मीदवार मैदान में

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, मेरठ।

Voting is Going Today in 58 Seats : यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है। 11 जिलों की 58 सीटों पर आज सुबह सात बजे से वोट डालने का काम शुरू हो गया। इसके लिए चुनाव आयोग द्वारा हर तरह की तैयारी की गई है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने बताया की 58 सीटों में मतदान के लिए सभी तरह की तैयारी कर ली गई हैं। चुनाव आयोग ने सुरक्षा व्यवस्था के लिए 796 कंपनी केंद्रीय सुरक्षा बलों को तैनात किया है। (Voting is Going Today in 58 Seats)

2017 के विधानसभा चुनाव में इन 58 सीटों पर 64.2 फीसदी मतदान हुआ था। राज्य के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि अर्धसैनिक बलों की 800 कंपनियों में से 724 कंपनियों को बूथ ड्यूटी के लिए तैनात की गई है। जबकि 15 कंपनियों को सुरक्षा बनाए रखने के लिए स्ट्रांग रूम में रखी गई ईवीएम की सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है। वहीं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए 66 कंपनियों को तैनात किया गया है।

मेरठ-सहारनपुर मंडल की 37 सीटों पर कड़ी सुरक्षा (Voting is Going Today in 58 Seats)

चुनाव आयोग ने वेस्ट यूपी की 58 सीटों पर हो रहे मतदान के बीच मेरठ-सहारनपुर मंडल के आठ जिलों की 37 विधानसभा सीटों पर सुरक्षा व्यवस्था को सख्त किया है। इन 37 सीटों पर होमगार्ड से लेकर अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है। जबकि मेरठ जिले में केवल 88 कंपनी अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। ताकि चुनाव में किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी ना हो सके। (Voting is Going Today in 58 Seats)

राज्य के वेस्ट जिलों में मेरठ मंडल के मेरठ, बुलंदशहर, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, हापुड़ और बागपत, सहारनपुर मंडल के मुजफ्फरनगर और शामली में आज मतदान हो रहा है। मेरठ मंडल में 37 सीटें हैं और इसमें 413 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। वहीं अगर 2017 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो इन 37 सीटों में से 33 सीटों पर बीजेपी, एसपी दो, बीएसपी और आरएलडी ने एक-एक सीट जीती थी।

(Voting is Going Today in 58 Seats)

Also Read : SP to Give Walkover to Aradhna Mishra Mona : रामपुरखास से सपा प्रत्याशी नहीं, कांग्रेस की मोना को वाक ओवर देने की तैयारी

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular