Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशVrindavan News: कॉरिडोर को लेकर 25 दिन से चल रहे विरोध प्रदर्शन...

Vrindavan News: कॉरिडोर को लेकर 25 दिन से चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच, योगी सरकार का बड़ा फैसला

- Advertisement -

Vrindavan News: (Yogi government’s big decision amid protests going on for 25 days regarding the corridor) मथुरा के वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर कॉरिडोर को लेकर चल रहे विरोध के बीच सरकार द्वारा बांकेबिहारी कोरिडोर की योजना तैयार की गई है। रविवार को परिक्रमा मार्ग स्थित धीर समीर कुंज में एक बैठक आयोजित की गई। जिस बैठक में संत महात्माओं समेत ब्रजवासी एवं अधिकारी मौजूद रहे।

बांकेबिहारी कोरिडोर की योजना तैयार की गई

मथुरा के वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर कॉरिडोर को लेकर चल रहे विरोध के बीच सरकार द्वारा बड़ा फैसला लिया गया है। जिसमे जग प्रसिद्ध ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में श्रद्धालुओं की सुरक्षा एवं सुविधा तथा भीड़ को नियंत्रित करने के उद्देश्य से सरकार द्वारा बांकेबिहारी कोरिडोर की योजना तैयार की गई है। बता दें कि, पिछले 26 दिनों से लगातार प्रदर्शन कर रहे लोगों ने शंखनाद कर कॉरिडोर का विरोध किया था। जिसको लेकर विरोध के बीच साधु-संत भी कॉरिडोर बनाने के समर्थन में उतरे थे। जिसके बाद साधु-संतों ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर आभार जताया है।

कॉरिडोर का निर्माण अति आवश्यक

लगातार विरोध के बीच रविवार को परिक्रमा मार्ग स्थित धीर समीर कुंज में एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में संत महात्माओं समेत ब्रजवासी एवं अधिकारी मौजूद रहे। वहीं कॉरिडोर के विरोध में आंदोलन कर रहे ब्रजवासी भी बैठक में शामिल रहे। बैठक में उत्तर प्रदेश अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत हरिशंकर दास नागा समेत अन्य संतों ने कहा कि बांकेबिहारी मंदिर में लगातार बढ़ रहे श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए कॉरिडोर का निर्माण आवश्यक हो गया है। लेकिन कॉरिडोर का निर्माण मंदिर के सेवायत गोस्वामियों समेत क्षेत्रीय निवासी एवं व्यापारियों के हित को ध्यान में रखते हुए होना आवश्यक है।

विरोध कर रहे लोगों ने अपनी बात रखी

बता दें कि, कॉरिडोर निर्माण के विरोध में आंदोलन कर रहे लोगों ने अपनी बात रखते हुए कहा कि मंदिर के आसपास कॉरिडोर निर्माण के बजाय व्यवस्था में सुधार, मंदिर परिसर, दरवाजे व गलियों में चौड़ीकरण किया जाए। वहीं सिटी मजिस्ट्रेट सौरभ दुबे ने बताया कि बैठक में संतों ने कॉरिडोर का समर्थन किया है। लेकिन कुछ लोगों ने विरोध के साथ ही अपने सुझाव रखे गए हैं।

Also Read: CM Yogi Varanasi Visit: CM योगी ने संत रविदास मंदिर में टेका मत्था, कुछ इस अंदाज में पढ़ा PM का संदेश

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular