Sunday, July 7, 2024
HomeHealth TipsWalking on Grass: सुबह हरी घास पर नंगे पांव चलने से मिलेगा...

Walking on Grass: सुबह हरी घास पर नंगे पांव चलने से मिलेगा कई रोगों से छुटकारा, सेहत को हो सकते हैं ये फायदे

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Walking barefoot on green grass in the morning will get rid of many diseases, these benefits can be for health): आए दिन लोगों की बिगड़ती लाइफस्टाइल की वजह से इन दिनों लोग कई समस्याओं के शिकार होते जा रहे हैं। वहीं बढ़ते हार्ड अटैक के केस और असंतुलित जीवनशैली की वजह से कई तरह की परेशानियां अब जन्म ले रही है। क्योंकि बिजी शेड्यूल की वजह से लोगों की फिजिकल एक्टिविटी काफी कम हो चुकी है। ऐसे में कई लोगों का यही सवाल होता है कि अच्छी जीवनशैली को कैसे जिया जाए या फिर व्यस्त जीवन में कैसे स्वस्थ रहा जाए। वैसे तो आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में कुछ समय की सैर व्यायाम या फिर योग शरीर को अच्छे फायदा देते है। वहीं वॉकिंग और जॉगिंग हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है। यही वजह है कि लोग अक्सर सुबह वॉक पर जाते हैं।

खबर में खासः-

  • वॉकिंग और जॉगिंग हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद
  • आंखों के लिए फायदेमंद
  • डायबिटीज में फायदेमंद
  • तनाव करें दूर

लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर आप रोज सुबह नंगे पैर घास पर चलते हैं, तो इससे आपकी सेहत को और भी ज्यादा फायदे मिलते हैं। अगर आप घास पर चलने से होने वाले फायदों से अनजान हैं, तो आज हम आपको बताएंगे सुबह नंगे पैर घास पर चलने के फायदों के बारे में-

आंखों के लिए फायदेमंद

अपकों बता दें की रोजाना सुबह नंगे पैर घास पर चलने से आपकी आंखों की रोशनी तेज होती है। दरअसल, घास पर नंगे पैर चलने से हमारी बॉडी का पूरा प्रेशर पैरों के अंगूठों पर होता है। जिस वजह से इन प्वाइंट्स पर प्रेशर पड़ने से आंखों की रोशनी बढ़ती है।

डायबिटीज में फायदेमंद

अगर आप डायबिटीज के मरीज हैं, तो राजना नंगे पैर घास पर चलने से आपको काफी फायदा मिलेगा। दरअसल, ऐसा करने से डायबिटीज कंट्रोल करने में मदद मिलेगी। साथ ही शरीर ऑक्सीजन की भी पूर्ति होती, जिससे सेहत का लाभ होगा और आपका मूड भी अच्छा होगा।

तनाव करें दूर

वहीं सुबह नंगे पैर घास पर चलने से मानसिक समस्याओं में भी राहत मिलती है। ऐसा करने से अपका मूड अच्छा होगा और तनाव कम करने में भी मदद मिलेगी। इसके अलावा सुबह के समय की सूरज की किरणें, हरी खास और ठंडी हवा आपके दिमाग को शांति पहुंचाएगी।

ये भी पढ़ें- Alia Bhatt Birthday: शादी के बाद आलिया का जन्मदिन है बेहद खास, पति Ranbir Kapoor ने बनाया ये शानदार प्लान

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular