Friday, July 5, 2024
HomeAasthaशनि देव को करना है प्रसन्न? तो शनिवार को इस विधि से...

शनि देव को करना है प्रसन्न? तो शनिवार को इस विधि से करें पूजा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Shaniwar Ke Upay: शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित होता है। अगर शनिदेव अच्छे कर्मों के लिए अच्छा फल देते हैं तो बुरे कर्मों का दंड भी अवश्य देते है। शनि देव अगर नाराज हो जाए तो जीवन में अप्रिय घटनाएं घटित होने लगती हैं और मनुष्य परेशानियों से घिर जाता है।

अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ हो रहा है या अधिकतर शनिवार के दिन ही कुछ नुकसान हो रहा है तो यह इस बात का संकेत है कि, शनि देव किसी न किसी कारणवश आपसे नाराज हैं। अगर आप शनिदेव को प्रसन्न करके उनकी कृपा पाने चाहते है तो इस दिन बिना किसी को बताए इन उपायों को अवश्य करें।

शनिवार के दिन करें उपाय 

  • शनिवार के दिन आप शनि यंत्र की पूजा करें तो इससे शनि देव की कृपा बरसती है। शनि देव के बुरे प्रभाव को शांत करने के लिए शनिवार के दिन इस यंत्र की पूजा करें। इस दिन मांसाहार का त्याग करें और अपने सामर्थ्यनुसार गरीबों को भी दान करें। इस दिन काली गाय को उड़द की दाल या तिल खिलाएं।
  • इस दिन ब्रह्म मुहूर्त में पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं और ‘ऊं शं शनैश्चराय नम:’ मंत्र का जाप करें। फिर पीपल को छूकर प्रणाम करें और सात बार परिक्रमा लगाएं। इस उपाय से भी शनि महाराज शीघ्र प्रसन्न होते हैं।
  • अगर कर्ज का बोझ अधिक बढ़ गया है तो इससे मुक्ति के लिए शनिवार के दिन काली गाय को बूंदी के लड्डू खिलाएं और उसके माथे पर कुमकुम का तिलक लगाकर गाय की पूजा करें। इसे करने से कर्ज से मुक्ति मिलेगी।
  • शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए आप शनिवार के दिन सरसों का तेल लेकर उसमें अपना चेहरा देखें और फिर इस तेल को दान कर दें।
  • शनिवार के दिन आप शाम को पीपल पेड़ के नीचे सरसों के तेल के 9 दीये जलाएं और पीपल के पेड़ की परिक्रमा करें। इसके बाद शनि देव से आग्रह करें। इस उपाय को करने से अच्छी नौकरी मिलने के योग बनते हैं
  • इस दिन बिना किसी को बताएं तिल, काली उड़द, तेल, गुड़ , काले वस्त्र या लोहे का दान करें। शास्त्रों में कहा गया है, व्यक्ति को उसी दान का फल मिलता है, जो निस्वार्थ भाव और गुप्त तरीके से किया जाता है।

ALSO READ: Dehradun: 32 मिनट में 20 करोड़ की लूट! धनतेरस पर ज्वेलर्स का निकला दिवाला 

लक्ष्मी माता को करना है प्रसन्न, तो शुक्रवार के दिन इस विधि से करें पूजा

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular