Friday, July 5, 2024
HomeमनोरंजनProfessor Wasim Barelvi's famous lion : शाहरुख खान की फिल्म में गूंजा...

Professor Wasim Barelvi’s famous lion : शाहरुख खान की फिल्म में गूंजा वसीम बरेलवी का मशहूर शेर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Professor Wasim Barelvi’s famous lion : फिल्मी दुनिया के सुपरस्टार शाहरुख खान, शायरी की दुनिया के सुपरस्टार प्रोफेसर वसीम बरेलवी के मशहूर शेर को अपनी फिल्म ‘जवान’ में सुनाते हुए नजर आ रहे हैं। इस फिल्म का पहला गाना ‘जिंदा बंदा’ सोमवार को रिलीज हुआ। गाने की शुरुआत में शाहरुख प्रो. वसीम बरेलवी का शेर कहते हैं। शाहरुख ने सोशल मीडिया के माध्यम से प्रो. वसीम का आभार जताया है।

पठान के सुपरहिट होने के बाद शाहरुख खान की नई फिल्म जवान की हर तरफ चर्चा है। सोमवार को इस फिल्म का पहला गाना रिलीज होते ही ट्रेंड करने लगा। गाना रिलीज होने के बाद शाहरुख खान ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डाल कर प्रोफेसर वसीम बरेलवी का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने लिखा-

उसूलों पर जहां आंच आए टकराना जरूरी है

जो जिंदा हो तो फिर जिंदा नजर आना जरूरी है

तह-ए-दिल से आपका शुक्रिया वसीम बरेलवी साहब जो आपने हमें अपने इस मुकम्मल शेर को इस्तेमाल करने और इसके साथ थोड़ी गुस्ताखी करने की इजाजत दी।

बता दें कि ‘जवान’ की टीम इस शेर को इस्तेमाल करने की इजाजत के लिए लगभग एक हफ्ते से प्रयास कर रही थी। 25 जुलाई को फिल्म के स्क्रिप्ट राइटर ने प्रो. बरेलवी को फोन कर इसकी इजाजत मांगी। जब उन्होंने शेर में बदलाव की बात कही तब प्रो. बरेलवी तैयार नहीं हुए। 26 जुलाई को खुद डायरेक्टर एटली ने उन्हें फोन किया मगर वह भी प्रोफेसर बरेलवी को नहीं मना सके।

शाहरुख की शालीनता ने कराई हां

शाहरुख खान ने 27 जुलाई को प्रोफेसर वसीम बरेलवी को फोन किया। प्रो. वसीम ने बताया कि शाहरुख ने बेहद शालीनता से बात की। उन्होंने जिस तरह से कलमकार के एक-एक शब्द को इज्जत दी उसके बाद मैं मना ही नहीं कर पाया। शाहरुख ने साफ कहा कि वह पहले पूरा शेर पढ़ेंगे। उसके बाद गाने में कुछ बदलाव के साथ इसका इस्तेमाल होगा। लगभग 16 मिनट की बातचीत में शाहरुख खान की विनम्रता ने मुझे बेहद प्रभावित किया। वो लगातार मेरी तारीफ करते रहे और मैं उन्हें दुआएं देता रहा।

जगजीत सिंह ने भी इस्तेमाल किया था शेर

अंतरराष्ट्रीय ख्यातिलब्ध शायर प्रो. वसीम बरेलवी के एक मशहूर शेर का जगजीत सिंह ने भी अपनी एलबम में इस्तेमाल किया था। उन्होंने एक वीडियो जारी कर शेर में तब्दीली के लिए माफी भी मांगी थी। एक और फिल्म में भी वसीम बरेलवी के दो शेर जल्द ही लोगों को सुनने को मिलेंगे।

Read more: Agra News : राहत, इस साल नहीं बढ़ाए जाएंगे सर्किल रेट 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular