Sunday, July 7, 2024
HomeToday WeatherWeather Update : यूपी के इन 23 जिलों में बारिश की संभावना,...

Weather Update : यूपी के इन 23 जिलों में बारिश की संभावना, किसानों के लिए फिर से खड़ी हुई मुसीबत

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (Chance of rain in these 23 districts of UP): उत्तर प्रदेश का मौसम इन दिनों बदला हुआ है। वहीं कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि के कारण लोगों को मार्च में शुरू हुई गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। जहां शुरु के महिने में बहुत गर्मी लग रही थी, वहीं अब वहां  का मौसम इन दिनों ठंड का एहसास भी करा रहा है।

लेकिन किसानों के लिए यह खबर बुरी है। क्योंकि बारिश और ओलावृष्टि के कारण खेतों में फसलों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को भी यूपी के कई राज्यों में गरज के साथ बारिश देखने को मिलेगी। बता दें की राजधानी लखनऊ में तो सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। वहीं यूपी के कई राज्यों में तो धूलभरी आंधी की भी संभावना जताई जा रही है।

खबर में खासः-

  • बारिश और ओलावृष्टि के कारण लोगों को मार्च में शुरू हुई गर्मी से मिली राहत
  • किसानों के लिए यह बुरी खबर 
  • खेतों में फसलों को भारी नुकसान
  • कैसा रहेगा तापमान
  • कहां होगी बारिश

कैसा रहेगा तापमान

हालांकि मौसम विभाग के अनुसार आज लखनऊ का अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। वहीं गाजियाबाद के तापमान में भी शुक्रवार को बारिश देखने के बाद यहां के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। जहां गाजियाबाद का अधिकतम तापमान 26 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

कहां होगी बारिश

रविवार के दिन पश्चिमी यूपी के ज्यादातर हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, कासगंज, आगरा, अमरोहा समेत कई अन्य जिलों में बारिश देखने को मिलेगी। साथ ही आंधी तूफान के साथ बिजली चमकने और ओले गिरने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण मौसम में ये बदलाव देखने को मिल रहा है। संभावना जताई जा रही है कि यूपी के कई हिस्सों में अगले दो दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई गई है।

 ये भी पढ़ें- Chaitra Navratri 2023 : आज चैत्र नवरात्रि का पांचवां दिन, कैसे करें मां स्कं दमाता की आराधना, इन मंत्रो का करे उच्चारण

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular