Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशWeather Update: IMD का पूर्वानुाम, बदलेगा प्रदेश में मौसम का मिजाज, इन...

Weather Update: IMD का पूर्वानुाम, बदलेगा प्रदेश में मौसम का मिजाज, इन क्षेत्रों में होगी हल्की से भारी बारिश

- Advertisement -

Weather Update: प्रदेश में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदल सकता है। इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों में प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। वर्तमान में मौसम साफ है और कई इलाकों में तापमान में लगातार बढ़त देखी जा रही है। मौसम विभाग की माने तो 31 मार्च और 1 अप्रैल को आसमान में बादल छाने के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। यूपी मौसम विभाग के अनुसार, 29 मार्च तक बादल छाए रहने के आसार है।

कहां कहां बिगड़ेगा मौसम का हाल

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार इस सप्ताह मौसम के मिजाज में परिवर्तन देखा जाएगा।मौसम विभाग की माने तो 31 मार्च को लखनऊ और आसपास के क्षेत्रों में बारिश के आसार हैं। 31 मार्च और 1 अप्रैल को छिटपुट बारिश होने का अनुमान हैं। वही नोएडा और गाजियबाद में भी आसमान में बादल छाने और छिटपुट बारिश की संभावना है। दरअसल ये वक्त फसल की कटाई का होता है। ऐसे में मौसम का बिगड़ना चिंता का विषय है।

प्रदेश में हुई थी ओलावृष्टि

हाल ही में प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में भारी से मध्यम बारिश हुई थी। वहीं कुछ इलाकों में ओले गिरने से फसलों का काफी नुकसान हुआ था। एक बार फिर से प्रदेश में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर कहा कि इस हफ्ते प्रदेश की राजधानी समेत कई इलाकों में बाऱिश होने की संभावना है। वहीं इससे पहले हुई बारिश में फसलों के नुकसान को लेकर प्रदेश सरकार मुआवजा दे रही है। जिन भी किसानों की फसलो का 33 फीसदी से अधिक का नुकसान हुआ है उनको मआवजा देने का काम सरकार कर रही है।

Also Read: Atiq Ahmad Live Update: शाम 6 बजे प्रयागराज पहुंचेगा माफिया अतीक का काफिला, जानें पूरी अपडेट

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular