Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsWeather Update: नोएडा का पारा पहुंचा 40 के पार, लू ने लोगों...

Weather Update: नोएडा का पारा पहुंचा 40 के पार, लू ने लोगों को घर में किया कैद

- Advertisement -

Weather Update: इन दिनों देश के विभिन्न हिस्सों में गर्मी से लोगों का बुरा हाल है अचानक मौसम में बदलाव होने के कारण लोग गर्मी से बेहाल तो हैं ही उसके साथ बीमार भी भारी संख्या में पड़ रहे हैं। कुछ दिन तक मौसम काफी न्यूनतम था लेकिन अचानक गर्मी बढ़ने से लोगों का बुरा हाल हो रहा है। कई लोग ऐसे बीमार पड़ रहे हैं कि सीधा हॉस्पिटल जा रहे हैं।

पारा पहुंचा 40 के पार, जनमानस का है बुरा हाल

बात अगर नोएडा की करें तो यहां गर्मी का यह सितम है कि लोग घर से नहीं निकल रहे और अगर निकल भी रहे हैं तो सर पर गमछा और छाता की मदद से बाहर निकल रहे हैं यहां मौजूदा पारा 40 के पार कर गया है और आने वाले समय में यह 45,46 तक जाएगा।

स्कूलों का बदला गया समय

वहीं स्कूल का समय बदलने से बच्चों के साथ ही उनके अभिभावकों और शिक्षकों ने भी राहत की सांस ली है। बच्चों का कहना है कि गर्मी के चलते वह काफी परेशान हैं। ऐसे में अब 12 बजे तक स्कूल लगेगा। जिससे उनकी पढ़ाई पूरी होगी। साथ ही गर्मी भी कम लगेगी और बीमार होने का खतरा कम रहेगा। बाराबंकी जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार देव पाण्डेय के मुताबिक तेज धूप और लू के चलते जिलाधिकारी ने कक्षा 1 से 8 तक सभी विद्यालयों का समय बदलने का निर्देश दिया था। जिसके बाद परिषदीय, अशासकीय, जूनियर हाईस्कूल समेत कक्षा 1 से 8 तक सभी मान्यता प्राप्त स्कूलों का समय अब सुबह 7:30 से दोपहर 12 बजे तक कर दिया गया है।

All India Brahmin Sabha: आजमगढ़ में अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण सभा की बैठक संपन्न नवनिनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष का किया गया स्वागत

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular