Monday, July 8, 2024
HomeKaam Ki BaatWeather: उत्तर भारत में बुधवार से फिर होगा मौसम खराब, जानिए अपने...

Weather: उत्तर भारत में बुधवार से फिर होगा मौसम खराब, जानिए अपने प्रदेश का हाल

- Advertisement -

(Weather will be bad again in North India from Wednesday): पिछले कुछ दिनों से दिल्ली समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश देखने को मिली।

ऐसे में दिल्ली- एनसीआर में जहां सोमवार को भी बादल छाए रहे वहीं शाम तक बारिश भी होने लगी। बारिश के बाद जहां दिल्ली वालों को ठंड का एहसास हुआ वहीं इस दौरान राजधानी में जाम की समस्या भी देखने को मिली।

इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने भविष्यवाणी की जिसमे कहा की दिल्ली समेत उत्तर भारत में बुधवार से एक बार फिर बारिश का दौर शुरू होने वाला है। इस परिस्थिति में जानिए कैसे रहेगा आपके वहा का मौसम –

  • कैसा रहेगा यूपी का मौसम
  • बिहार में भी मौसम ठण्ड
  • उत्तराखंड में कैसा रहेगा मौसम

कैसा रहेगा यूपी का मौसम

पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश के मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। जहां यूपी के कई हिस्सों में बादल और बारिश का सिलसिला जारी है। वहीं लखनऊ में मौसम साफ देखने को मिल रही है।

मौसम विभाग के अनुसार 25 मार्च तक यूपी में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। इस दौरान कई जिलों में मौसम विभाग ने ओले पड़ने की चेतावनी भी दी है। मौसम विभाग ने यूपी के 72 जिलों में तेज बारिश और ओले गिरने की संभावना को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

बिहार में भी मौसम ठण्ड

अगले दो दिनों में बिहार में एक बार फिर मौसम में बदलाव आने की सम्भावना है। मौसम विभाग के अनुसार बिहार में अगले दो दिनों में काले बादल छाए रहेंगे इसके अलावा हल्की बारिश होने की उम्मीद भी है।

मौसम विभाग के अनुसार राज्य के उत्तर पूर्व, उत्तर पश्चिम, दक्षिण मध्य और दक्षिण पश्चिम में बारिश हो सकती है। इसके अलावा राज्य में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा रफ्तार से तेज हवाई भी चल सकती है।

उत्तराखंड में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड के कुछ जिलों में 22 मार्च तक बारिश के अलावा बिजली चमकने और ओलावृष्टि होने की आशंका जताई है। विभाग ने अनुसार मौसम बहुत ज्यादा ठण्ड रहेगा। जिसके चलते तापमान में घटोतरी हो सकती है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular