Sunday, July 7, 2024
HomeAssembly Result 2022Who will next CM of Uttarakhand : कौन होगा उत्तराखंड का सीएम,...

Who will next CM of Uttarakhand : कौन होगा उत्तराखंड का सीएम, धामी ही या कोई और

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, देहरादून।

Who will next CM of Uttarakhand : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के चेहरे पर भाजपा ने उत्तराखंडा का चुनाव लड़ा। भाजपा के हलकों में चर्चाएं गर्म है कि पार्टी चुनाव हारने के बावजूद धामी को ही सत्ता की बागडोर सौंप सकती है। इसके पक्ष में पश्चिम बंगाल में विस का चुनाव हारी ममता बैनर्जी का उदाहरण दिया जा रहा है, जो पार्टी को जिता गई थीं, लेकिन खुद चुनाव हार गईं। (Who will next CM of Uttarakhand)

आज सीएम पुष्कर सिंह धामी राजभवन जाएंगे और राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपेंगे। फिलहाल वह कार्यवाहक की  भूमिका में रहेंगे। हालांकि धामी को सीएम बनाए जाने के पक्ष में यह तर्क भी दिया जा रहा है कि चुनाव के दौरान उनके पास इतना समय नहीं था कि वह अपनी विधानसभा सीट पर समय देते। उन्होंने पूरे प्रदेश में चुनाव प्रचार किया।

पत्नी की हाथों में रही धामी के प्रचार की कमान (Who will next CM of Uttarakhand)

धामी की विधानसभा सीट पर प्रचार की कमान उनकी पत्नी के हाथों में रही। हालांकि आखिरी समय में उन्होंने ताकत झोंकी लेकिन चुनाव नहीं जीत पाए। मुख्यमंत्री के सवाल पर पार्टी के प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी का कहना है कि इस बारे में केंद्रीय नेतृत्व को निर्णय करना है और सरकार गठन को लेकर एक-दो दिन में स्थिति साफ हो जाएगी। यानी विधानमंडल दल की बैठक भाजपा जल्द बुला सकती है। (Who will next CM of Uttarakhand)

उन्होंने भाजपा की जीत का श्रेय पीएम नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व और सीएम पुष्कर सिंह धामी के काम को दिया। सियासी हलकों में यह सवाल भी तैर रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व ने यदि धामी को कमान नहीं सौंपी तो फिर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर पार्टी किसे बैठाएगी।

विधायकों में सतपाल महाराज और धन सिंह के नाम (Who will next CM of Uttarakhand)

मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर विधायकों में से सतपाल महाराज और धन सिंह के नामों की चर्चा है। दोनों नाम पूर्व में भी चर्चा में रहे हैं। विधायकों से जुदा यदि पार्टी बाहर से मुख्यमंत्री के चेहरा तलाशती है तो उसके लिए तीन प्रमुख नामों की चर्चा शुरू हो गई है। इनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी और केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट के नाम लिए जा रहे हैं।

(Who will next CM of Uttarakhand)

Also Read : Uttarakhand Election Result Live मसूरी विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी गणेश जोशी 4000 मतों से आगे चल रहे

Also Read : UK Assembly Result 2022 मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खटीमा सीट से आगे

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular