Friday, July 5, 2024
HomePoliticsWomen Reservation Bill: महिला आरक्षण बिल पर सपा नेता का बड़ा बयान!...

Women Reservation Bill: महिला आरक्षण बिल पर सपा नेता का बड़ा बयान! राष्ट्रपति को सदन में नहीं बुलाने पर BJP पर कसा तंज

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Women Reservation Bill: केंद्र सरकार के कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने मंगलवार को लोकसभा में महिला आरक्षण कानून से जुड़ा 128वां संविधान संशोधन ‘नारी शक्ति वंदन विधेयक-2023’ पेश किया। इस पर हर तरफ से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। इसी सिलसिले में समाजवादी पार्टी (सपा) नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कड़ा बयान दिया है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने मोदी सरकार द्वारा लाए गए महिला आरक्षण बिल का समर्थन किया।

महिला आरक्षण बिल के बारे में पोस्ट

सपा नेता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर महिला आरक्षण बिल के बारे में पोस्ट किया। स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपने पोस्ट में लिखा, ”महिलाओं को 33% आरक्षण देने के फैसले का मैं स्वागत करता हूं, लेकिन महिला आरक्षण विधेयक में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़े वर्ग की महिलाओं के लिए अलग से आरक्षण की घोषणा न करना बेहद निराशाजनक है। ” यह दुर्भाग्यपूर्ण है।”

मौर्य ने पोस्ट में आगे लिखा

मौर्य ने पोस्ट में आगे लिखा में लिखा कि रही बात “नारी शक्ति बंदन अधिनियम” के नाम का पहले ही दिन संसद में मज़ाक बना दिया गया, जब नये संसद भवन में आज प्रथम सत्र था तो मा. राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू जी को सदन में आमंत्रित न करना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। मा. राष्ट्रपति मुर्मू जी को न तो नये संसद के उद्घाटन में बुलाया गया और न आज सत्र के शुभारम्भ में। यह अपमान और भेदभाव कहीं इसलिए तो नहीं कि महा. द्रोपदी मुर्मू जी आदिवासी समाज से हैं। एससी, एसटी, ओबीसी मा. मुर्मू जी के इस अपमान को बहुत ही गंभीरता से संज्ञान लिया है।

महिला आरक्षण कानून की समीक्षा बुधवार से शुरू 

विशेष सत्र के दूसरे दिन और नए सत्र के पहले दिन मोदी सरकार के कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने नारी शक्ति वंधन विधेयक पेश किया, जो महिला आरक्षण पर अनुच्छेद 128 में संशोधन करने वाला विधेयक है। महिला आरक्षण विधेयक की समीक्षा बुधवार को सबा में शुरू होगी। यह बिल लोकसभा और राज्यसभा दोनों से पारित हो जाएगा और राष्ट्रपति की सहमति के बाद यह कानून बन जाएगा।

Also Read: Prayagraj Update: इलाहाबाद हाईकोर्ट का बड़ा फैसला! प्रेम प्रसंग के दौरान बने शारीरिक संबंध को दुष्कर्म नहीं माना जा…

 

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular