Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki BaatWomaen Safety: घर में अकेली रहने वाली महिलाओं के लिए जरुरी हैं...

Womaen Safety: घर में अकेली रहने वाली महिलाओं के लिए जरुरी हैं ये टिप्स, नहीं होगी कोई अनहोनी

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज) Women Safety: आज कल के दौर में जितनी ज्यादा टेक्नोलॉजी बढ़ी है उतना ही लोगों के लिए ज्यादा आसनी हो गई है। ऐसे में अगर हम किसी मुसिबत में पड़ते हैं तो हम इस टेक्नोलॉजी का सहारा लेकर खुद को सुरक्षित महसूस कर सकते हैं। कई ऐसे समय भी आते हैं जब महिलाओं को अकेले रहना पड़ता है, जब उनके द्वारा किसी भी चीज को ऑनलाइनन मंगाया जाता है तो सुरक्षा को लेकर उन के मन मे संदेह भी रहता है। अगर इस स्थिति में आप हैं तो आप को क्या करना चाहिए हम नीचे दिए गए आर्टिकल में एक-एक करके आपको बताने जा रहे हैं।

अपने बेस्ट दोस्त के साथ रहे कॉल पर

अगर अकेले असुरक्षित खुद को महसुस कर रहे हैं तो आप अपने भाई, पिता, पति या दोस्त या किसी के साथ भी कॉल पर रह सकते हैं। ऐसे में आप अपने आप को सुरक्षित भी महसूस करेंगे और आप के नजदीक क्या चल रहा है आप से बात करने वाले को भी मालूम रहेगा।

हमेशा चौकन्ना रहें

अकेले रहने पर आप को बहुत सारी बातों को ख्याल रखना पड़ता है। अगर आप अकेले हैं तो अपने आप को हमेशा चौकन्ना रखें, कयोंकि अगर आप पर हमला होगा तो आप उसका आसानी से बचाव कर सकते हैं।

खुद को रखें तैयार

अगर आप खुद को सुरक्षित महसूस नही कर रहें हैं तो आप इसकी जानकारी तुरंत अपने करीबी दोस्त या रिश्तेदार को टेक्स्ट के जरिए दें। ऐसा करने पर आप के करीबी तुरंत ही आपके बचाव के लिए पहुंच जाएंगे।

परफ्यूम और स्प्रे से करें बचाव

अगर पर कोई अचानक हमलावर हो जाए तो आप अपने बचाव के लिए परफ्यूम और स्प्रे का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसा करने पर सामने वाले इंसान को कुछ देर दिखना बंद हो जाएगा।

संदेह होने पर 100 पर इसकी सूचना दे

आपको अपनी सेफ्टी को लेकर थोरा भी संदेह होता है तो, आप तुरंत 100 पर इसकी जानकारी पुलिस को दें। ऐसा करने पर पुलिस तुरंत ही आपकी सुरक्षा के लिए आ जाएगी।

कॉन्फिडेंस है सबसे बड़ी ताकत

अगर आपके अंदर खुद को बचाने के लिए जितना ज्यादा कॉन्फिडेंस रहेगा, उतना ही सामने वाला इंसान आप के सामने घुटने टेक देगा। इसीलिए आप के अंदर कॉन्फिडेंस होना चाहिए जो कि महिलाओं की सबसे बड़ी ताकत है।

Also Read: आरा से संसद आने को तैयार पॉवर स्टार पवन सिंह, BJP को लेकर कही बड़ी बात

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular