Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsAgra News : शहर में विश्वस्तरीय कन्वेंशन सेंटर बनाने की योजना पर...

Agra News : शहर में विश्वस्तरीय कन्वेंशन सेंटर बनाने की योजना पर काम शुरू, लखनऊ में आज बैठक

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rinke Upadhyay, Agra : शहर में विश्वस्तरीय कन्वेंशन सेंटर बनाने की योजना पर विकास प्राधिकरण ने काम शुरू कर दिया है। इसके लिए डीपीआर तैयार हो चुकी है। विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के मुताबिक 16 अगस्त यानी आज कन्वेंशन सेंटर की डीपीआर शासन में प्रस्तुत की जाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों प्रदेश के बड़े शहरों में लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान जैसे कन्वेंशन सेंटर स्थापित करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद आगरा विकास प्राधिकरण ने इनर रिंग रोड के पास विश्वस्तरीय प्रेक्षागृह के लिए प्रस्ताव तैयार किया था।

आज लखनऊ में शासन स्तर पर इसके संबंध में होगी बैठक

दो जून को हुई प्राधिकरण की बोर्ड की बैठक में यह प्रस्ताव पेश किया था। जिसे बोर्ड ने स्वीकृत करते हुए इसकी डीपीआर बनाने के निर्देश दिए थे। विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने कन्वेंशन सेंटर के लिए प्राथमिक रूप से डीपीआर तैयार कर ली है। आज लखनऊ में शासन स्तर पर इसके संबंध में बैठक होगी। प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि शासन में प्रजेंटेशन के बाद योजना पर आगे काम होगा। आगरा में प्रस्तावित कन्वेंशन सेंटर की योजना में बहुमंजिला ऑडिटोरियम बनाए जाएंगे। ऑडिटोरियम की संख्या तीन या चार हो सकती है। इनका सिटिंग प्लान 1500 से लेकर 3000 लोगों की क्षमता तक हो सकता है। इसके साथ आर्ट गैलरी, प्रदर्शनी स्थल, बैंकट हॉल बनाए जाएंगे। वहीं  कोलकत्ता कन्वेंशन सेंटर पर छह बैंकट हाल हैं।

Read more: यूपी में अब एक क्लिक पर मिलेगा अपराधियों का पूरा डाटा, जानें कैसे

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular