Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsWrestlers Protest: पहलवानों के धरने का सवाल सुनकर भाग खड़े हुए BJP...

Wrestlers Protest: पहलवानों के धरने का सवाल सुनकर भाग खड़े हुए BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह,जानें क्या है मामला?

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) और उसके अध्यक्ष बृजभूषण सिंह से विवाद पर भारतीय पहलवान जंतर-मंतर पर रविवार 23 अप्रैल को दूसरी बार धरना प्रदर्शन पर बैठ गए। विरोध प्रदर्शन में पहलवान बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक धरने पर बैठे हुए हैं। पहलवानों के धरने प्रदर्शन को लेकर जब बीजेपी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह से सवाल पूछा गया तो वो सवाल सुनते ही भाग खड़े हुए।

WFI ताकतवर है तो क्या हमें नहीं मिलेगा न्याय-प्रदर्शनकारी पहलवान

बता दें पहलवानों ने कहा है कि वह भारतीय कुश्ती महासंघ के खिलाफ जांच समिति की रिपोर्ट आने तक धरना प्रदर्शन जारी रखेंगे। मीडिया से बात करते हुए पहलवान साक्षी मलिक और विनेश फोगाट के आंखों में आंसू था। इन्होंने कहा कि पहलवानों को अब झूठा कहा जा रहा, जबकि वह सच्चाई की लड़ाई लड़ रही हैं। कोई फैसला न आने तक वह फिर से अब धरना प्रदर्शन जारी रखेंगे। पहलवानों ने कहा कि WFI ताकतवर है तो क्या हमें न्याय नहीं मिलेगा?

पत्रकारों के सवालों से भाग खड़े हुए सांसद बृजभूषण शरण सिंह

जब इस मामले से संबंधित भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी के सांसद बृजभूषण शरण सिंह से जब पत्रकारों ने सवाल किया तो सवाल सुनकर सांसद भाग खड़े हुए। बीजेपी सांसद को गाड़ी में बैठने से पहले रोका और कहा कि सांसद जी दिल्ली में जंतर मंतर पर कुश्ती के खिलाड़ी एक बार फिर से धरने पर बैठ गए हैं। इस पर आपकी क्या प्रतिक्रिया है तो उन्होंने पहले तो पूछा कि विषय क्या है और जब उनसे हमारे रिपोर्टर ने विषय बताया तो वे सवाल सुनते ही भाग खड़े हुए और गाड़ी में बैठकर वहां से निकल गए। बीजेपी सांसद रविवार को बस्ती के मकोड़ा मंदिर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। आपको बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष हैं और कुश्ती की महिला खिलाड़ियों ने उन पर यौन शोषण का गंभीर आरोप लगाए।

खेल मंत्रालय से नहीं मिल रही है कोई प्रतिक्रिया-पहलवान

पहलवानों ने कहा कि हम मानसिक प्रताड़ना से गुजर रहे हैं, यह महिला एथलीटों के सम्मान के बारे में है। हमें खेल मंत्रालय से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल रही है, तीन महीने बीत चुके हैं। पहलवानों ने कहा कि एक नाबालिग समेत सात लड़कियों ने यौन उत्पीड़न के संबंध में बृजभूषण सिंह के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दी, लेकिन अभी तक शिकायत दर्ज नहीं की गई है। पॉक्सो (POCSO) का मामला होना चाहिए। हम करीब ढाई महीने से इंतजार कर रहे हैं।

Sarkari Naukari: इस राज्य में निकली बंपर भर्तियां, जानिए कब से भर सकेंगे फॉर्म

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular