Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशWrestlers Protest: मेडल प्रवाहित करने गए पहलवानों से मिले किसान नेता नरेश...

Wrestlers Protest: मेडल प्रवाहित करने गए पहलवानों से मिले किसान नेता नरेश टिकैत ने मांगा 4 दिन का समय

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Wrestlers Protest: जंतर मंतर पर धरनारत पहलवानों ने आज ऐलान किया कि वो अपने पदकों को गंगा में विसर्जित करने जा रहे थे। वहीं उन्होंने इसके लिए शाम 6 बजे का वक्त निर्धारित किया था। शाम को तय वक्त पर वो पदकों को लेकर हरिद्वार पहुंचे। जहां पर वो नदी में बहाने के लिए पदक ले गए। इस बीच वहां पर किसान नेता नरेश टिकैत आ गए और उन्होंने पहलवानों से 5 दिनों को वक्त मांगा। दरअसल पहलवान उत्तर प्रदेश के गोंडा से सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के गिरफ्तारी की मांग कर रहे है।

हरिद्वार में पदक बहाने पहुंचे पहलवान

पहलवान यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर WFI प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध के निशान के रूप में अपने पदक गंगा नदी में विसर्जित करने के लिए हरिद्वार पहुंचे।

इंडिया गेट पर आमरण अनशन जारी

बता दें, पहलवान बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक ने सोशल मीडिया पर बयान जारी कर इसकी जानकारी दी है। जिसके बाद हरिद्वार में मेडल बहाने के बाद पहलवान इंडिया गेट पर आमरण अनशन भी करेंगे। सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए उन्होंने लिखा- ‘28 मई (रविवार) को जो हुआ वो आप सबने देखा, पुलिस ने हम लोगों के साथ क्या व्यवहार किया? हमें कितनी बर्बरता से गिरफ्तार किया। हम शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे थे।

हमारे आंदोलन की जगह को भी पुलिस ने तहस-नहस कर हमसे छीन लिया। अगले दिन गंभीर मामलों में हमारे ऊपर ही FIR दर्ज कर दी गई। क्या महिला पहलवानों ने अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न के लिए न्याय मांगकर कोई अपराध कर दिया है? पुलिस और तंत्र हमारे साथ अपराधियों जैसा व्यवहार कर रहे हैं। जबकि आरोपी खुली सभाओं में हमारे ऊपर फबतियां कस रहा है।’

Also Read:

Weather Update: झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहाना, नोएडा के लोगों को मिली गर्मी से राहत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular