Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशWrestlers Protest: पहलवानों की गिरफ्तारी पर मायावती ने रखी अपनी बात, जानिए...

Wrestlers Protest: पहलवानों की गिरफ्तारी पर मायावती ने रखी अपनी बात, जानिए किसको बताया सही

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Wrestlers Protest: राजधानी दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवानों का धरना लगातार जारी है। ऐसे में रविवार के दिन दिल्ली पुलिस ने महिला पहलवानों को गिरफ्तार कर जेल भेजा। इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। जिस वक्त पीएम मोदी देश को लोकतंत्र का मंदिर सौंप रहे थे। उस वक्त ही दिल्ली पुलिस ने महिला पहलवानों के साथ बहसलुकी की। इसपर राजनीति तेज हो गई है, विपक्ष का कहना है कि जो बेटियां देश के लिए मेडल लाती है, देश का नाम रौशन करती है उनकी सरकार नहीं सुन रही है।

दरअसल पहलवानों का कहना है कि बीजेपी के सांसद बृजभूषण सिंह को गिरफ्तार किया जाए। इससे पहले बीजेपी संसद पर एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। अब इस मामले पर बीएसपी सुप्रीमों मायावती ने अपनी बातों को रखा है। उन्होंने कहा कि पहलवानों की मांगो के उपर केंद्र सरकार को ध्यान देना चाहिए।

पहलवानों के मांगो पर केंद्र सरकार दे ध्यान

मायावती ने पहलवानों के मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि “विश्व कुश्ती में भारत का नाम रौशन करके गौरवपूर्ण स्थान पाने वाली भारतीय बेटियाँ कुश्ती फेडरेशन आफ इण्डिया के प्रमुख पर शोषण के गंभीर आरोपों के विरुद्ध कार्रवाई की माँग को लेकर आन्दोलन करने को मजबूर हैं। इन बेटियों को न्याय दिलाने के लिए केन्द्र सरकार को जरूर आगे आना चाहिए।”

क्या है पहलावानों की मांग

दरअसल महिला पहलवानों ने बीजेपी के सांसद बृजभूषण सिंह पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। साथ ही सरकार से पहलवानों की मांग है कि उनको गिरफ्तार किया जाए। वहीं इस मामले में पहलवानों ने कोर्ट से अपील की है कि सांसद का नार्को टेस्ट किया जाए। वहीं इसके जवाब में बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह ने कहा कि वो सभी प्रकार के टेस्ट देने को तैयार हैं, बशर्ते उन पहलवानों की भी जांच की जांच की जाए जो आरोप लगा रहे हैं।

Also Read:

UP Politics: अखिलेश यादव ने OP Rajbhar पर कसा तंज, बोले, डिप्टी सीएम के साथ ही कम से कम एसी की हवा तो मिली

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular