Sunday, May 19, 2024
HomeLatest NewsWTC Points Table: न्यूजीलैंड की हार से भारत को बंपर फायदा, पहले...

WTC Points Table: न्यूजीलैंड की हार से भारत को बंपर फायदा, पहले स्थान पर पहुंची टीम, जानिए बाकी टीमों का हाल

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), WTC Points Table: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में 172 रनों की बड़ी जीत हासिल की। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 369 रनों का लक्ष्य रखा था, जबकि न्यूजीलैंड की टीम महज 196 रनों पर ऑलआउट हो गई।

न्यूजीलैंड की हार से भारत को हुआ फायदा (WTC Points Table)

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में ऑस्ट्रेलिया के लिए यह जीत बड़ी उपलब्धि है, जिसका फायदा भारत को हुआ है। भारत अब इस अंक तालिका में न्यूजीलैंड को पछाड़कर टॉप पर पहुंच गया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया का अंक प्रतिशत 59.09 है, जबकि भारत का अंक प्रतिशत 64.58 है। ऑस्ट्रेलिया ने अब तक 11 टेस्ट खेले हैं और सात जीते हैं।

इस जीत से भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में शीर्ष स्थान पर पहुंचने का मौका मिल गया है। भारत को अगले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ जीत हासिल कर अपनी बढ़त बरकरार रखने की उम्मीद है।

हार के बाद न्यूजीलैंड के अंक प्रतिशत में गिरावट (WTC Points Table)

न्यूजीलैंड की ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद उसका अंक प्रतिशत 75 से घटकर 60 हो गया ह। इस प्रतियोगिता में उसने अब तक पांच टेस्ट खेले हैं, जिसमें से उसने तीन जीते, एक हारा और एक मैच ड्रा रहा। नतीजा यह हुआ कि उनका अंक प्रतिशत 60 हो गया।

भारतीय टीम ने अपने आठ मैचों में से पांच में जीत हासिल की है, जबकि दो में उसे हार मिली है। एक मैच ड्रॉ रहा है। इसके साथ ही भारत का अंक प्रतिशत बढ़कर 64.58 हो गया है।

जानें बाकी टीमों का हाल (WTC Points Table)

अन्य देशों के अंक प्रतिशत की बात करें तो बांग्लादेश 50 अंक प्रतिशत के साथ चौथे स्थान पर, पाकिस्तान 36.66 अंक प्रतिशत के साथ पांचवें स्थान पर और वेस्टइंडीज 33.33 अंक प्रतिशत के साथ छठे स्थान पर है।

दक्षिण अफ्रीका का अंक प्रतिशत 25 है, जो सातवें स्थान पर है। इंग्लैंड टीम का फिलहाल अंक प्रतिशत 19.44 है, जिसमें वह आठवें स्थान पर है। श्रीलंका का अंक प्रतिशत शून्य है और वह नौवें स्थान पर है।

यह भी पढ़ें:-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular