Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशYamuna River News: पहाड़ों में बारिश के बाद नोएडा में यमुना का...

Yamuna River News: पहाड़ों में बारिश के बाद नोएडा में यमुना का जल स्तर बढ़ा, लोगों को फिर सता रहा है डर….

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Yamuna River News: शिमला में जिस तरीके से भारी बारिश हो रही है और उसके बाद पहाड़ों में कटान बने बनाए घर पानी में बह जा रहे हैं इसका असर अब नोएडा एनसीआर में भी देखने को मिल रहा है। दरअसल इन दिनों पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बारिश के कारण जल जीवन काफी प्रभावित हुआ है खासकर शिमला की तरफ ऐसी तस्वीर सामने निकल कर आ रही है जिससे हर कोई प्रभावित हो रहा है।

इन दिनों हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में जोरदार बारिश और बादल फटने से वहा का जल जीवन काफी प्रभावित हो रहा है। वही शिमला में जोरदार बारिश हो रही है और कई जगह बदल फट रहे हैं जिसकी वजह से लोगों को काफी समस्या आ रही है अभी शिमला में बारिश के बाद सड़क मकान और बड़े-बड़े पेड़ भी बह जा रहे है।

दोनों नदियां उफान पर

पहाड़ी क्षेत्रों में जब-जब भी प्राकृतिक आपदा आती है तो उसका सीधा असर नोएडा एनसीआर में पड़ता है अभी कुछ दिनों तक यमुना नदी और हिंडन नदी का जलस्तर सामान्य था मगर फिर से पहाड़ी क्षेत्र में बारिश होने के कारण यहां दोनों नदियां उफान पर हैं। खासकर यमुना नदी की बात करें तो यहां का जलस्तर काफी बढ़ चुका है।

आसपास बसे दर्जनों गांव पानी से प्रभावित हो रहे हैं कुछ दिन पहले भी यहां जब हरियाणा के हथिनी कुंड बैराज से पानी छोड़ा गया तो तब भी यमुना से सटे दर्जनों गांव पानी में डूब गए थे और एक बार फिर से यहा सारे लोग परेशान हैं। प्रशासन की तरफ से यह कहा गया है कि यमुना का जलस्तर बढ़ रहा है आप लोग सुरक्षित जगह पर चले जाएं।

Also read: Shri Krishna Janmabhoomi Case: ज्ञानवापी की तरह हो सर्वे… SC पहुंचे हिंदु पक्ष ने की शाही ईदगाह के ASI सर्वे की मांग, याचिका दायर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular