Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशYamuna River: एक बार फिर उफान पर है यमुना नदी, जलस्तर खतरे...

Yamuna River: एक बार फिर उफान पर है यमुना नदी, जलस्तर खतरे के निशान के ऊपर, वृंदावन के कई क्षेत्रों में घुसा पानी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Yamuna River:  जिले में यमुना नदी का जलस्तर एक बार फिर खतरे के निशान के ऊपर पहुंच गया है। रविवार को हथिनी कुंड बैराज से छोड़ा गया पानी यमुना नदी में पहुंच गया। इसके चलते मथुरा में यमुना का जलस्तर करीब 10 सेंटीमीटर बढ़ गया। इससे जिले में एक बार फिर बाढ़ जैसे हालात हो गये हैं। वृंदावन की परिक्रमा मार्ग, कुंभ स्थल क्षेत्र, चीर घाट, केसी घाट और बांके बिहारी मंदिर के पास पानी पहुंच गया है।

जिला प्रशासन फिर हुआ अलर्ट

यमुना नदी का जलस्तर खतरे के निशान पार करने के बाद जिला प्रशासन भी एक बार फिर पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। निचले इलाकों में रह रहे गरीब असहाय लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने की कवायद शुरू कर दी गई है। वहीं, गोकुल बैराज पर बने बाढ़ नियंत्रण कक्ष से प्रशासन निगरानी कर रही है।

ये भी पढ़ें:- Kargil Vijay Diwas: कारगिल विजय दिवस के मौके पर सीएम योगी ने वीर सपूतों को दी श्रद्धांजलि, बोले- नए भारत में हर नागरिक को सुरक्षा की गारंटी.. 

Monsoon: मॉनसून में रहना चाहते है फिट? तो इन बातों का रखें ध्यान

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular