Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशYogi Government Will Give Scholarship to Students: योगी सरकार डॉ. भीमराव अंबेडकर...

Yogi Government Will Give Scholarship to Students: योगी सरकार डॉ. भीमराव अंबेडकर पर शोध कर रहे छात्रों को देगी स्कॉलरशिप, क्षेत्र पंचायतों के बढ़ेंगे अधिकार

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
Yogi Government Will Give Scholarship to Students: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान करते हुए कहा है कि यूपी सरकार राजधानी में एक भव्य स्मारक और सांस्कृतिक केंद्र बनवा कर बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर को समर्पित करेगी। हम डॉ. भीमराव अंबेडकर पर शोध करने वाले शोधार्थियों के रहने और उनकी स्कॉलरशिप की भी व्यवस्था करेंगे।

सीएम योगी ने इसके अलावा कहा कि मनरेगा के कामों को कराने का अधिकार प्रदेश सरकार क्षेत्र पंचायतों को भी देगी। सीएम के निर्देश पर ग्राम्य विकास विभाग ने इसका प्रस्ताव तैयार कर लिया है और इस प्रस्ताव पर जल्द मुहर भी लग जाएगी। क्षेत्र पंचायतें भी मनरेगा के तहत अपने क्षेत्र में विकास कार्य की योजना बना सकेंगी।

BJP’s Sun will Sink : मेरठ में बोले सपा प्रमुख अखिलेश यादव, डूब जाएगा बीजेपी का सूरज

पूर्व की सरकारों पर साधा निशाना Yogi Government Will Give Scholarship to Students

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महासभा परिसर में डॉ. भीमराव अंबेडकर परिनिर्वाण दिवस पर आयोजित समारोह में कहा है कि छात्रों को छात्रावास की सुविधा मिलने के साथ ही प्रेक्षागृह व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी, पुस्तकालय की सुविधा भी होगी। मुख्यमंत्री ने पूर्व की सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा है कि पूर्व सरकारों में बाबा साहेब पर गलत टिप्पणियां होती थी, आज वह लोग अपने कृत्यों की सजा भुगत रहे हैं। 68 लाख छात्रों की छात्रवृत्ति रोकने का काम भी पिछली सरकार में किया गया। हमारी सरकार ने 22 लाख लोगों को उनके घरों पर कब्जे दिए जा चुके हैं। पूर्व की सरकारों ने इन्हें बेदखल करने का काम किया था।

Expelled from BSP : विधायक विनय शंकर तिवारी और पूर्व सांसद कुशल तिवारी बसपा से निष्कासित

बाबा साहेब से जुड़े स्थानों को बनाएंगे पंचतीर्थ Yogi Government Will Give Scholarship to Students

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में आगे कहा है कि नरेंद्र मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने भीमराव अंबेडकर से जुड़े हुए 5 तीर्थ स्थलों को पंचतीर्थ के रूप में विकसित किया है। बाबा साहब के प्रति यह सम्मान का भाव ही है कि पूरा देश 26 नवंबर को बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर के प्रति अपनी श्रद्धा को व्यक्त करने के लिए ह्वसंविधान दिवसह्ण के रूप में मनाते हैं।

Chhattisgarh Chief Minister Baghel said in Varanasi : वाराणसी में बोले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल, कॉरिडोर से खत्म हो गई मंदिर की भव्यता

एक समतामूलक समाज की स्थापना किए बगैर एक सशक्त और समर्थ भारत की परिकल्पना बेमानी होगी। प्रधानमंत्री ने हमेशा ही इस पर ध्यान दिया है और सरकार ने कार्य भी किया है। संविधान केवल एक पुस्तिका या ग्रन्थ नहीं, बल्कि भारत को क्या चाहिए और अनंतकाल तक भारत को कैसे यह संविधान आगे बढ़ाएगा उसको उन्होंने केवल तीन शब्दों के आधार पर सब कुछ कह दिया है।

Read More: Fire Kills Three Siblings : आग से तीन भाई-बहनों की मौत, परिवार में मचा कोहराम

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular