Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशछोटे ने बड़े भाई का टाई से गला घोंटा, वजह जानकर रह...

छोटे ने बड़े भाई का टाई से गला घोंटा, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

यूपी के लखीमपुर खीरी स्थित फत्तेपुर में इंटर के छात्र ने यूनिफॉर्म की टाई से बड़े भाई का गला घोंटकर मार डाला। पुलिस के मुताबिक वारदात की वजह मां को मिलने वाली पेंशन के रुपयों का विवाद है। घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारोपी भाई मौके से भाग गया।

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखीमपुरखीरी : 

फत्तेपुर में मां की पेंशन के लिए छोटे भाई व इंटर के छात्र प्रबल (19) ने यूनिफॉर्म की टाई से बड़े भाई पूरन (22) का गला घोंटकर हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारोपी भाई मौके से भाग गया। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है। घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

पिता की सड़क हादसे में हो गई थी मौत

पूरन के पिता सुनील शुक्ला की सड़क हादसे में मौत हो गई थी, वह प्राथमिक स्कूल में शिक्षक थे। मां श्यामकली को पति के स्थान पर गांधी विद्यालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के तौर पर नौकरी मिली थी। श्यामकली को इस वक्त वेतन के साथ ही 18 हजार रुपये पेंशन भी मिल रही है। उनके दो बेटे पूरन व प्रबल और एक बेटी है। पूरन देहरादून में नौकरी करता है और प्रबल अभी पढ़ाई कर रहा है।

दोनों भाइयों में जमकर झगड़ा हुआ

पुलिस ने बताया कि पिता की मौत के बाद दोनों लड़के शराब पीने के आदी हो गए। पूरन तीन दिन पहले घर आया था। शुक्रवार रात दोनों भाइयों में जमकर झगड़ा हुआ। इसके बाद प्रबल छत पर सोने चला गया और पूरन कमरे में लेट गया। शनिवार सुबह करीब चार बजे प्रबल छत से नीचे आया और भाई का गला टाई से दबा दिया। चीखें सुनकर परिजन जा गए। वह गंभीर हालत में पूरन को लेकर जिला अस्पताल भागे। वहां पूरन ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने गैर इरादतन हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।

लालच में भाई बन बैठा भाई का कातिल

फत्तेपुर में दुर्बल आश्रम के पास रहने वाली श्यामकली के जीवन में करीब तीन साल पहले झटका लगा था, जब उनके पति शिक्षक सुनील कुमार शुक्ला की सड़क हादसे में मौत हो गई थी। इसके बाद वह दो बेटों पूरन, प्रबल और बेटी महिमा शुक्ला के साथ सामान्य जीवन जीने की ओर बढ़ रही थीं। इस बीच पेंशन के रुपये के चक्कर में दोनों बेटों के बीच विवाद शुरू हो गया, जिसने जानलेवा रूप ले लिया।

यह भी पढ़ेंः नकल के भरोसे दरोगा बनने की कोशिश पर छह गिरफ्तार, सात लाख रुपये देकर पास की आॅनलाइन परीक्षा

निजी कंपनी में काम करता था पूरन

मृतक के रिश्तेदार अंकित मिश्र ने बताया कि पूरन देहरादून में एक निजी कंपनी नौकरी करता था। तीन दिन पहले ही वह देहरादून से घर लौटा था। अंकित ने बताया कि बहन श्यामकली ने कर्ज लेकर घर बनवाया था। इसकी किस्त जाती थी। इस किस्त का कुछ हिस्सा मृतक पूरन के वेतन से कटता था। इसलिये पूरन ने मां के पेंशन के रुपये की बात उठाई थी। इसी बात को लेकर प्रबल से उसका विवाद हो गया और उसने वारदात को अंजाम दे दिया।

गलत संगत ने बिगाड़ दिया दोनों को

मृतक पूरन के रिश्तेदार अंकित मिश्र ने बताया कि पिता की मौत के बाद से ही दोनों लड़के गलत संगत में पड़ गए थे और दोनों को शराब की लत लग चुकी थी। शराब के नशे में वह दोनों अक्सर लड़ते रहते थे। बताया कि यह लड़ाई पहली बार नहीं हुई थी। इससे पहले भी दोनों आपस में लड़ चुके थे।

यह भी पढ़ेंः यहां पांच हजार में किराए पर पढ़ा रही लड़की, प्रधानाध्यापिका घर बैठे ले रही 50 हजार वेतन

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Ajay Dubey
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

Most Popular